UP Roadways Bus Service : अब परीक्षण के बाद ही डिपो से बाहर जाएंगी बसें, हादसे के बाद बरती जा रही सतर्कता

UP Roadways Bus Service बस में आग लगने की घटना के बाद रोडवेज प्रबंधन सतर्क हो गया है। डिपो से बसों के न‍िकलने से पहले पूरी तरह से जांच की जा रही है। पूरी तरह से ठीक होने के बाद ही बसों को बस अड्डे पर भेजा जा रहा है।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Wed, 13 Oct 2021 11:43 AM (IST) Updated:Wed, 13 Oct 2021 11:43 AM (IST)
UP Roadways Bus Service : अब परीक्षण के बाद ही डिपो से बाहर जाएंगी बसें, हादसे के बाद बरती जा रही सतर्कता
गजरौला में रोडवेज बस में आग लगने के बाद सतर्कता बढ़ी।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। UP Roadways Bus Service : गजरौला में बस में आग लगने की घटना के बाद रोडवेज प्रबंधन सतर्क हो गया है। डिपो से बसों के न‍िकलने से पहले पूरी तरह से जांच की जा रही है। पूरी तरह से ठीक होने के बाद ही बसों को बस अड्डे पर भेजा जा रहा है।

बुधवार की रात में मुरादाबाद की ओर आ रही गढ़मुक्तेश्वर डिपो की बस में गजरौला के पास आग लग गई थी। इसमें एक महिला यात्री की जलकर मौत हो गई थी। बस में आग लगने के कारण की जानकारी करने के लिए रोडवेज मुख्यालय लखनऊ से महाप्रबंधक रहमान खान और उप मुख्य यांत्रिक अभियंता आरएन वर्मा को भेजा गया था। टीम ने जांच में पाया कि बस पूरी तरह से जल चुकी थी, इसलिए आग लगने का कारण का पता नहीं चल पाया। बस के चालक ने टीम को बयान दिया था कि इंजन के नीचे से आग लगी थी। इसके बाद टीम ने माना है कि बस में शाट सर्किट से आग लगी होगी। इस रिपोर्ट के बाद बसों की सघन चेकिंग शुरू हो गई है। डिपो में बस की जांच की जा रही है। इसमें जिसमें बैट्री, बिजली उत्पादन करने वाले उपकरणों और तार की जांच की जा रही है। इसके बाद डीजल के टैंक व उसके पाइप लाइन की जांच की जा रही है। कहीं से हल्की भी चिंगारी निकलते द‍िखाई देती है तो सबसे पहले मरम्मत की जाती है। पूरी तरह से ठीक होने पर बसों को बस अड्डे पर भेजा जाता है। चालक को आदेश दिया गया है कि बस में कहीं भी खराबी द‍िखाई दे तो वहीं पर बस को रोक दे और तत्काल रोडवेज के अधिकारियों की सूचना दें। सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक पीतल नगरी शिव बालक ने बताया कि सभी बसों की डिपो में पूरी तरह से जांच की जा रही है। तभी बसों को बस अड्डे पर भेजा जा रहा है। 

chat bot
आपका साथी