UP Police : अपराधियों के खिलाफ पुलिस चलाएगी 10 दिवसीय अभियान, तैयार होगी बदमाशों की सूची

UP Police Initiative आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर पुलिस प्रत्येक छोटे-मोटे अपराध को लेकर भी गंभीर हो गई है। इन अपराधियों पर कार्रवाई के साथ ही इनको संरक्षण देने वाले सरगनाओं के खिलाफ भी पुलिस कार्रवाई करेगी। बदमाशों का डाटा तैयार क‍िया जाएगा।

Narendra KumarThu, 02 Dec 2021 07:52 AM (IST)
अपराधियों के बारे में जानकारी जुटाने की कार्रवाई की जा रही है।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। UP Police Initiative : आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था को लेकर अभी से तैयारी शुरू कर दी है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर जनपद के 20 थाना क्षेत्र में विशेष अभियान चलाने के निर्देश दिए गए हैं। इस दौरान हिस्ट्रीशीटरों की जानकारी एकत्र करने के साथ ही पुराने अपराधियों का रिकार्ड और उनके काम के बारे में पुलिस जानकारी हासिल करने में जुट गई है। वहीं प्रदेश से जो बाहर हैं, उन अपराधियों के बारे में जानकारी जुटाने की कार्रवाई की जा रही है।

एसएसपी ने सभी क्षेत्राधिकारियों और थाना प्रभारियों को निर्देश दिए हैं कि अपराधियों का पूरा डेटा तैयार किया जाए और थानावार सूची बनाकर उनके बारे में जानकारी हासिल की जाए। इस सूची की प्रत्येक सप्ताह उच्च अधिकारियों के स्तर से समीक्षा की जाएगी। वहीं जिन पुराने अपराधियों के बारे में कोई जानकारी हासिल नहीं हो पा रही है, उसके पीछे का कारण का भी पता लगाया जाएगा। जनपद में अपराधियों पर शिकंजा कसने के लिए दिनरात अभियान चलाया जा रहा है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक बबलू कुमार ने जनपद के सभी थाना क्षेत्रों में पुराने अपराधियों की धरपकड़ करने के लिए विशेष अभियान चलाने के निर्देश दिए हैं। इस अभियान के तहत थाना प्रभारियों को एक फार्म भी उपलब्ध कराया गया है। प्रतिदिन होने वाली इस कार्रवाई की जानकारी सुबह वाट्सएप के माध्यम से समस्त अधिकारियों को देनी होगी। इस अभियान में जुआं,सट्टा,अवैध शराब के साथ ही अवैध शस्त्र को लेकर क्या कार्रवाई की गई है, इसकी जानकारी देनी होगी। आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर पुलिस प्रत्येक छोटे-मोटे अपराध को लेकर भी गंभीर हो गई है। इन अपराधियों पर कार्रवाई के साथ ही इनको संरक्षण देने वाले सरगनाओं के खिलाफ भी पुलिस कार्रवाई करेगी। एएसपी अनिल कुमार यादव ने बताया कि वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देश पर निरंतर कार्रवाई की जा रही है। हिस्ट्रीशीटराें के घर जाकर उनके बारे में जानकारी हासिल करने के साथ ही छोटे अपराधों में संलिप्त रहने वालों की सूची बनाकर उनकी निगरानी का कार्य किया जा रहा है। 

​​​​​यह भी पढ़ें :-

ज‍िंदा होने के बावजूद शवगृह में पड़ा रहा कर्मचारी, न‍िजी अस्‍पताल ने भेजी र‍िपोर्ट, कहा-नहीं चल रही थी नब्‍ज

Covid-19 Omicron Variant : कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रोन से नहीं घबराएं, इन बातों का ध्‍यान रख खुद को बनाएं सुरक्ष‍ित

मुरादाबाद में सपा कार्यकर्ताओं की बड़ी चूक, दुष्कर्म पीड़िता के बजाय पूर्व सांसद फूलन देवी को दे दी श्रद्धांजलि

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.