UP Police : अब लोकेशन के आधार पर पुलिस करेगी अपराध नियंत्रण, वारदातों में आएगी कमी

पुलिस अब लोकेशन के आधार पर अपराध नियंत्रण करेगी। अब रात में ड्यूटी करने वाले पुलिसकर्मियों पर ईमानदारी से ड्यूटी करने को लेकर शिकंजा कसा जा रहा। रात में जगह-जगह तैनात होने वाली पुलिस पिकेट से उनकी लोकेशन मांगी जा रही है।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Fri, 15 Oct 2021 03:10 PM (IST) Updated:Fri, 15 Oct 2021 03:10 PM (IST)
UP Police : अब लोकेशन के आधार पर पुलिस करेगी अपराध नियंत्रण, वारदातों में आएगी कमी
रात्रि में ड्यूटी करने वाले पुलिसकर्मियों की मांगी जा रही लोकेशन।

मुरादाबाद, संवाद सहयोगी। पुलिस अब लोकेशन के आधार पर अपराध नियंत्रण करेगी। अब रात में ड्यूटी करने वाले पुलिसकर्मियों पर ईमानदारी से ड्यूटी करने को लेकर शिकंजा कसा जा रहा। रात में जगह-जगह तैनात होने वाली पुलिस पिकेट से उनकी लोकेशन मांगी जा रही है। जिससे वह समय से ड्यूटी के स्थान पर पहुंचे और साथ ही अपराध नियंत्रण में सहयोग करें। जब से यह प्रक्रिया अपनाई गई है। तब से पुलिसकर्मी भी अलर्ट हो गए हैं।

अपराध नियंत्रण को लेकर पुलिस गंभीर हो गई है। अमरोहा के मंडी धनौरा में नए थानेदार ने चार्ज संभालने के बाद से ही पुलिस कर्मियों के पेंच कसने शुरू कर दिए हैं। अपराध नियंत्रण को लेकर खाका तैयार किया गया है। इसके तहत अब थाना क्षेत्र में रात्रि में तैनात किए जाने वाले पुलिसकर्मियों से मौके की लोकेशन मांगी जा रही है। रात्रि में ड्यूटी करने वाला पुलिसकर्मी तैनाती स्थल पर पहुंचता है। साथ ही अपनी लोकेशन मोबाइल के माध्यम से थानेदार को भेजता है। ऐसा करने से ड्यूटी में लापरवाही बरतने वाले पुलिसकर्मियों पर लगाम कसी जा रही है। साथ ही पुलिस की अपराध नियंत्रण की मंशा भी पूर्ण हो रही है। अब पुलिसकर्मी भी सोने के बजाय अपनी ड्यूटी को ईमानदारी के साथ अंजाम दे रहे हैं। जिसका असर वारदातों पर भी दिखने लगा हैं। थाना प्रभारी निरीक्षक वरुण सिंह ने बताया कि रात्रि में ड्यूटी करने वाले पुलिसकर्मियों से मोबाइल के माध्यम से लोकेशन मांगी जा रही है। जिससे यह पता चल सके कि उनका कर्मचारी ड्यूटी कर रहा है या नहीं। ऐसा करने से रात्रि में होने वाली वारदातों में भी कमी आई है। 

chat bot
आपका साथी