UP Police : छह लाख रुपये की र‍िश्‍वत लेने पर कोतवाल के ख‍िलाफ भ्रष्टाचार का मुकदमा दर्ज

Kotwal sued for taking bribe रामपुर के स्‍वार में पूर्व कोतवाल रूम सिंह बघेल पर छह लाख रुपये रिश्वत लेने के मामले में पुलिस ने भ्रष्टाचार की रिपोर्ट दर्ज की है। वर्तमान में वह सम्भल जिले में तैनात हैं। उनके ख‍िलाफ जांच शुरू कर दी गई है।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 09:26 AM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 09:26 AM (IST)
UP Police : छह लाख रुपये की र‍िश्‍वत लेने पर कोतवाल के ख‍िलाफ भ्रष्टाचार का मुकदमा दर्ज
घर में बीमार पिता से गाली गलौज व मारपीट करते थे।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। Kotwal sued for taking bribe : रामपुर के स्‍वार में पूर्व कोतवाल रूम सिंह बघेल पर छह लाख रुपये रिश्वत लेने के मामले में पुलिस ने भ्रष्टाचार की रिपोर्ट दर्ज की है। वर्तमान में वह सम्भल जिले में तैनात हैं। उनके ख‍िलाफ जांच शुरू कर दी गई है। 

कोतवाली में सबसे लंबे समय तक कोतवाल रहे रूम सिंह बघेल पर गांव मोहब्बतनगर निवासी फर्मस्वामी शहवाज खां ने पुलिस को तहरीर देकर आरोप लगाया था कि उनके खिलाफ दर्ज मुकदमे में विवेचना की जा रही थी। इस मामले में वह हाईकोर्ट गए थे। लेकिन, कोतवाल दबाव बनाने के लिए उनके घर ताबड़तोड़ दबिशें दे रहे थे और घर में बीमार पिता से गाली गलौज व मारपीट करते थे। इसकेे चलते पिता को हार्ट अटैक भी पड़ गया था। इसके बावजूद कोतवाल को सुविधा शुल्क लेने की पड़ी थी। कोतवाल ने दबाव बनाकर छोटे भाई को कोतवाली बुला लिया था और हवालात में डाल दिया था। उन्होने दस लाख रुपये की मांग रखी थी। तब छह लाख रुपये का सौदा हुआ और छह लाख रुपये देकर भाई को छुड़ाया था। कोतवाल का स्‍थानांतरण होने के बाद शिकायत करने को कहा। तब उन्होंने कुछ पैसे वापस कर दिए और कार्रवाई न करने का दबाव बनाया जा रहा था। पुलिस ने तहरीर के आधार पर निवर्तमान कोतवाल रूम सिंह बघेल पर मारपीट व भ्रष्टाचार का मुकदमा दर्ज किया है। कोतवाल पर कार्रवाई होने से पुलिस कर्मियों में खलबली मची है। सीओ धर्मसिंह मार्छाल ने बताया की शिकायती पत्रों की जांच कराई जा रही थी। जांच सही पाए जाने पर रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। इस मामले में रुम सिंह बघेल ने बताया कि कार्यकाल में अनैतिक दबाव बनाया जा रहा था। नियमानुसार कार्रवाई करने से क्षुब्ध कुछ लोगों ने षडयंत्र रचकर झूंठा मुकदमा दर्ज कराया है। इस मामले में मेरा कोई लेना देना नहीं है।  

chat bot
आपका साथी