अधिकारी समस्याओं का समयबद्ध निस्तारण सुनिश्चित करें : कमिश्नर

मंडलीय उद्योग बंधु समिति की बैठक में मंगलवार को आयुक्त अनिल राजकुमार ने उद्यमियों की शिकायतों को गंभीरता पूर्वक से लिया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 26 Sep 2018 02:39 AM (IST) Updated:Wed, 26 Sep 2018 02:39 AM (IST)
अधिकारी समस्याओं का समयबद्ध निस्तारण  सुनिश्चित करें : कमिश्नर
अधिकारी समस्याओं का समयबद्ध निस्तारण सुनिश्चित करें : कमिश्नर

मुरादाबाद : मंडलीय उद्योग बंधु समिति की बैठक में मंगलवार को आयुक्त अनिल राजकुमार ने उद्यमियों एवं निर्यातकों की शिकायतों को गंभीरता से लेते संबंधित अधिकारियों को समयबद्ध निस्तारण के आदेश दिए।

कमिश्नर सभागार में आयोजित बैठक में निर्यातकों ने मेटल हैंडीक्राफ्ट सर्विस सेंटर पीतल नगरी, प्रेमनगर कांठ रोड, पंडित नगला बाईपास क्षेत्रों में स्थापित औद्योगिक इकाईयों को प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड से अनापत्ति प्रमाण नहीं मिलने की समस्या को उठाया। चर्चा के उपरांत इस मुद्दे को शासन स्तर पर उठाए जाने पर सहमति बनी। इसको राज्य उद्योग बंधु की बैठक में रखा जाएगा। आइजी बिनोद कुमार सिंह, जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह, उपायुक्त उद्योग देशराज गौतम सहित मुरादाबाद विकास प्राधिकरण, नगर निगम एवं अन्य संबंधित विभागों के अधिकारी, मुरादाबाद हैंडीक्राफ्ट्स एक्सपोर्टर्स एसोसिएशन के सचिव अवधेश अग्रवाल समेत अन्य उद्यमी उपस्थित थे।

यह मांगे रखी गई, मिला आश्वासन

पाकबड़ा फ्लाई ओवर ब्रिज के पास संकरे मार्ग का चौड़ीकरण एवं मुरादाबाद आर्थिक परिक्षेत्र को जोड़ने वाले संपर्क मार्गो का गढ्डामुक्त करने की मांग उठी। एनएचएआइ के परियोजना निदेशक ने अवगत कराया कि सर्विस रोड को बनाने का कार्य चल रहा है। वर्षा के कारण कार्य में बिलम्ब हो रहा है। इसको जल्द पूरा कराया जाएगा।

तटबंध निर्माण की उठी मांग

रामगंगा नदी के किनारे तटबंध निर्माण की मांग उठी। संबंधित अधिकारियों ने अवगत कराया कि तटबंध सर्वे का कार्य चल रहा है। अगले वर्ष तक तटबंध का कार्य पूर्ण हो जाएगा। सोर्सिग हव को शुरू कराने की मांग पर आयुक्त ने एमडीए को समिति को आख्या उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।

कोवाल्ट स्कैनिंग मशीन स्थापित हो

कोवाल्ट टेस्टिंग के लिए कोवाल्ट स्कैनिंग मशीन को आइसीडी मुरादाबाद के गेट के निकट स्थापित करने की मांग पर आयुक्त ने अवगत कराया कि कस्टम विभाग को पत्र लिखा गया है।

इसी प्रकार से मुरादाबाद विकास प्राधिकरण से विकास शुल्क की समस्या के संबंध में एमडीए ने बताया कि विकास शुल्क शासन से किया जाता है। आयुक्त ने कहा कि इसके लिए अन्य नगर निगमों मेरठ, बरेली गाजियाबाद आदि के विकास शुल्कके सापेक्ष मुरादाबाद के विकास शुल्क के निर्धारण का प्रस्ताव रखा जाए। फैक्ट्री के श्रमिकों के चिकित्सीय उपचार के की मांग पर प्रभारी चिकित्साधिकारी ने बताया विवेकानन्द, कॉसमॉस एवं टीएमयू चिकित्सालयों को टाई-अप है। वहां उपचार दिलाया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी