यूपी बोर्ड की अंक सुधार परीक्षा देकर संतुष्ट हुए मुरादाबाद में 1271 और अमरोहा के 151 असंतुष्ट छात्र

UP Board Improvement Exam 2021 यूपी बोर्ड हाई स्कूल के परीक्षा परिणाम से असंतुष्ट 162 परीक्षार्थियों के लिए छह केंद्रों पर पहली पाली में हिंदी विषय की अंक सुधार परीक्षा शुरू कराई गई। 151 परीक्षार्थियों ने सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में परीक्षा दी।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Sat, 18 Sep 2021 01:30 PM (IST) Updated:Sat, 18 Sep 2021 01:30 PM (IST)
यूपी बोर्ड की अंक सुधार परीक्षा देकर संतुष्ट हुए मुरादाबाद में 1271 और अमरोहा के 151 असंतुष्ट छात्र
अमरोहा के राजकीय बालिका इंटर कॉलेज में आयोजित अंक सुधार के परीक्षा छूटने के बाद बाहर आते छात्र-छात्राएं।

मुरादाबाद, जेएनएन। UP Board Improvement Exam 2021 : यूपी बोर्ड हाई स्कूल के परीक्षा परिणाम से असंतुष्ट 162 परीक्षार्थियों के लिए छह केंद्रों पर पहली पाली में हिंदी विषय की अंक सुधार परीक्षा शुरू कराई गई। 151 परीक्षार्थियों ने सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में परीक्षा दी। जबकि 11 परीक्षार्थियों ने परीक्षा से किनारा कर लिया। हिंदी का सरल प्रश्न पत्र आने पर परीक्षार्थियों के चेहरे खिले हुए थे।

यूपी बोर्ड हाई स्कूल के 162 परीक्षार्थियों ने हिन्दी विषय के लिए अंक सुधार परीक्षा के लिए आवेदन किया था। शनिवार को सुबह 8 बजे से पहली पाली में 6 परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा होनी थी। लिहाजा सभी छात्र छात्राएं निर्धारित समय से पूर्व अपने-अपने परीक्षा केंद्रों पर पहुंच गए और सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में परीक्षा दी। परीक्षा से 11 परीक्षार्थियों ने किनारा कर लिया। प्रश्न पत्र मिलने से पूर्व सभी परीक्षार्थियों के दिलों की धड़कन बड़ी हुई थी।

लेकिन जैसे ही प्रश्न पत्र मिला वह ख़ुश हो गए, क्योंकि प्रश्नपत्र सरल था। जिसे परीक्षार्थियों ने समय से पहले ही हल कर दिया लिया। परीक्षा समाप्त होने के बाद परीक्षार्थी परीक्षा केंद्रों से निकले तो संतुष्ट नज़र आए। उन्होंने बताया कि प्रश्नपत्र उम्मीद के मुताबिक सरल था। जिला विद्यालय निरीक्षक रामाज्ञा कुमार ने बताया कि पहली पारी में सभी केंद्रों पर शांतिपूर्वक परीक्षा संपन्न हुई।

मुरादाबाद में 1271 परीक्षा में हुए शामिल : उत्तर प्रदेश बोर्ड के परिणाम से असंतुष्ट छात्रों की परीक्षाएं शनिवार से शुरू हो गईं। कोविड-19 के नियमों का पालन करते हुए सीटिंग अरेंजमेंट किया गया है। मास्क के साथ वाह सैनिटाइजेशन के साथ परीक्षार्थियों को बैठाया गया है। जिले के 12 केंद्रों पर 1271 परीक्षार्थी परीक्षा में सम्मिलित हुए हैं। यह परीक्षार्थी पूर्व में घोषित परिणाम से असंतुष्ट थे। इनमें मानसरोवर कालोनी के साईं कन्या इंटर कालेज की 70 छात्राएं भी परीक्षा दे रही हैं। सुबह की पाली में हाईस्कूल की परीक्षा हुई जिसमें 365 छात्र पंजीकृत थे और 343 उपस्थित हुए 22 परीक्षार्थी गैरहाजिर रहे। हाई स्कूल की परीक्षाओं में कुल 578 और इंटरमीडिएट की परीक्षाओं में 993 पंजीकृत हैं। सुबह 8 बजे से हाई स्कूल की परीक्षा शुरू हुई। सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में परीक्षाएं शांतिपूर्वक निपट गई। डीआईओएस अरुण कुमार दुबे ने आदर्श बिहारी कन्या इंटर कालेज में निरीक्षण किया। डीआईओएस अरुण कुमार दुबे ने बताया कि कहीं से भी किसी प्रकार की शिकायत नहीं मिली है।

chat bot
आपका साथी