मुरादाबाद के मझोला थाने के चौकीदार की अनूठी पहल, मंदिर और मस्जिद दोनों के ल‍िए दान कर द‍िया वेतन

अयोध्या में राम मंदिर के साथ ही मस्जिद निर्माण के लिए देश के नागरिक दान दे रहे हैं। ऑनलाइन दोनों ट्रस्ट में बड़ी संख्या में दान दिया जा रहा है। मुरादाबाद जनपद के मझोला थाना क्षेत्र में तैनात एक चौकीदार ने दरियादिली द‍िखाई है।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Sat, 05 Jun 2021 02:46 PM (IST) Updated:Sat, 05 Jun 2021 02:46 PM (IST)
मुरादाबाद के मझोला थाने के चौकीदार की अनूठी पहल, मंदिर और मस्जिद दोनों के ल‍िए दान कर द‍िया वेतन
मझोला थाने के चौकीदार ने राममंदिर के साथ ही मस्जिद निर्माण के लिए दिया दान की सेलरी

मुरादाबाद, जेएनएन। अयोध्या में राम मंदिर के साथ ही मस्जिद निर्माण के लिए देश के नागरिक दान दे रहे हैं। ऑनलाइन दोनों ट्रस्ट में बड़ी संख्या में दान दिया जा रहा है। मुरादाबाद जनपद के मझोला थाना क्षेत्र में तैनात एक चौकीदार ने दरियादिली दिखाते हुए मंदिर और मस्जिद दोनों के निर्माण के लिए अपनी एक माह की सेलरी दान कर दी।

सांप्रदायिक सौहार्द की मिशाल पेश करने वाले इस युवक का नाम नईम आलम है। मझोला थानाक्षेत्र के गांव भोला सिंह की मिलक निवासी नईम थाने में चौकीदार के पद पर तैनात है। उसे प्रतिमाह ढाई हजार रुपये का वेतन मिलता है। जब इस माह का वेतन मिला तो उसने अपने वेतन का आधा हिस्सा यानी साढ़े 12 सौ 50 रुपये अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए दान में दिए। वहीं शेष आधी रकम अयोध्या में ही बन रही मस्जिद के लिए दान कर दी। चौकीदार ने दोनों धार्मिक संस्थाओं के ट्रस्ट में ऑनलाइन यह रकम दान में दी है। उसके इस नेक कदम की सराहना थाने में तैनात अफसरों के साथ गांव के लोग भी कर रहे हैं। नईम ने बताया कि उसके मन में सभी धर्म के लिए सम्मान है। इसलिए उसने दोनों धार्मिक स्थलों के निर्माण के लिए यह रकम दान में दी है। उसने इस पहल के माध्‍यम से एकता और भाईचारे का संदेश देने का काम क‍िया। 

chat bot
आपका साथी