यूपी के अमरोहा में अनोखा मामला, जिंदा है बेटी, हत्या में जेल काट रहे पिता और पुत्र

मुरादाबाद मंडल के अमरोहा जिले में एक अनोखा मामला सामने आया है। दरअसल जिस बेटी की हत्‍या में पिता और पुत्र जेल काट रहे हैं। वह असल में जिंदा है।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Fri, 07 Aug 2020 04:13 PM (IST) Updated:Fri, 07 Aug 2020 04:13 PM (IST)
यूपी के अमरोहा में अनोखा मामला, जिंदा है बेटी, हत्या में जेल काट रहे पिता और पुत्र
यूपी के अमरोहा में अनोखा मामला, जिंदा है बेटी, हत्या में जेल काट रहे पिता और पुत्र

अमरोहा। मुरादाबाद मंडल में एक ऐसा वाकया सामने आया जिसने पुलिस प्रशासन से लेकर आम जन को भी सोचने पर मजबूर कर दिया है। मामले में पुलिस की लापरवाही सामने आई है। पुलिस जिस बेटी की हत्‍या में पिता और पुत्र को जेल भेज चुकी है, वह जिंदा है। सच्‍चाई जानकर पुलिस के भी पैरों तले जमीन खिसक गई। घटना को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म हो चुका है।

 आदमपुर थाना क्षेत्र के गांव मलकपुर में लगभग डेढ़ वर्ष पूर्व गांव निवासी सुरेश की पुत्री गायब हो गई थी। जिसकी बरामदगी के लिए सुरेश ने आदमपुर पुलिस से गुहार लगाई थी। गांव के ही कुछ लोगों को पुलिस ने हिरासत में लेकर पूछताछ की थी लेकिन, पुलिस युवती को बरामद करने में नाकाम रही। जिस पर पिता सुरेश ने आदमपुर पुलिस पर युवती को गायब करने वालों से हमसाज होने का आरोप लगाते हुए कोर्ट की शरण ली। 28 दिसंबर 2019 को पुलिस ने युवती की हत्या करने का आरोप लगाते हुए पिता सुरेश और उनके बेटे रूपकिशोर पर हत्या का मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया। पिछले आठ माह से बाप बेटा जिंदा युवती की हत्या के जुर्म में जेल काट रहे हैं। शुक्रवार की सुबह युवती के गांव पौरारा में होने की सूचना पुलिस को मिली। जिसके बाद पुलिस युवती को थाने ले आई। युवती के जिंदा होने की सूचना गांव में आग की तरह फैल गई। ग्रामीण इकट्ठा होकर आदमपुर थाने पहुंच गए और पुलिस कार्रवाई के प्रति नाराजगी जताते हुए रोष प्रकट किया। दर्जनों ग्रामीण आदमपुर थाने में मौजूद रहे। उनका कहना है पुलिस ठीक से जांच करती तो निर्दोश सजा नहीं काट रहे होते। आदमपुर पुलिस के साथ ही सीओ मंडी धनौरा सत्येंद्र सिंह मामले की जांच पड़ताल में जुटे हैं। इस मामले मेंं प्रभारी निरीक्षक पंकज कुमार वर्मा का कहना है कि पूरे मामले की जांच कर न्याय संगत कार्रवाई की जाएगी। 

chat bot
आपका साथी