ट्रैक्टर ट्राली से कुचलकर बाइक सवार दो युवकों की मौत

मुरादाबाद जेएनएन ठाकुरद्वारा-ढकिया मार्ग पर तेज रफ्तार ट्रैक्टर ट्राली ने गुरुवार सुबह बाइक सवार दो युवकों को कुचल दिया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 09 Dec 2021 07:59 PM (IST) Updated:Thu, 09 Dec 2021 07:59 PM (IST)
ट्रैक्टर ट्राली से कुचलकर बाइक सवार दो युवकों की मौत
ट्रैक्टर ट्राली से कुचलकर बाइक सवार दो युवकों की मौत

मुरादाबाद, जेएनएन : ठाकुरद्वारा-ढकिया मार्ग पर तेज रफ्तार ट्रैक्टर ट्राली ने गुरुवार सुबह बाइक सवार दो युवकों को कुचल दिया, जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई। ग्रामीणों ने हाईवे पर शव रखकर जाम लगा दिया। पूर्व सासद कुंवर सर्वेश कुमार व राष्ट्रीय हिंदू रक्षा सेना के प्रदेश अध्यक्ष जगदीश सक्सेना के समझाने पर ग्रामीणों ने जाम खोला। पुलिस अधीक्षक देहात ने मौके पर पहुंचकर आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के निर्देश दिए हैं।

कोतवाली क्षेत्र के गाव सुंदर नगर भूत खेड़ा निवासी राकेश पुत्र लल्लू सिंह डिलारी थाना के ग्राम सहसपुरी निवासी मनोज कुमार पुत्र खचेडू सिंह पाल को बाइक पर बैठाकर गुरुवार सुबह ठाकुरद्वारा-ढकिया मार्ग से काशीपुर जा रहे थे। बाइक पसियापुरा पदार्थ के निकट पहुंची तभी पीछे से तेज रफ्तार ट्रैक्टर ट्राली ने बाइक सवार दोनों युवकों को कुचल दिया। हादसे में बाइक चालक राकेश कुमार की मौके पर ही मौत हो गई जबकि साथी मनोज कुमार गंभीर रूप से घायल हो गए। ट्रैक्टर ट्राली चालक नावेद पुत्र भूरा निवासी बंकावाला ने ट्रैक्टर-ट्राली को बैक करके मनोज के ऊपर भी ट्राली चढ़ा दी, जिससे उसकी भी मौत हो गई। यह देख रामसरन लाल मेमोरियल इंटर कालेज के प्रधानाचार्य, राष्ट्रीय हिंदू रक्षा सेना के प्रदेश अध्यक्ष जगदीश सक्सेना ने ट्रैक्टर ट्राली लेकर भाग रहे नावेद को रोकने का प्रयास किया। आरोपित ने पूरी रफ्तार से ट्रैक्टर ट्राली ठाकुरद्वारा की दिशा में दौड़ा दी। जगदीश सक्सेना और जगत सिंह आदि ने बाइक से ट्रैक्टर ट्राली का पीछा किया और बोबदवाला गाव में गाड़ी सड़क पर आड़ी तिरछी खड़ी कराकर ट्रैक्टर ट्राली रोकने का प्रयास किया तो ट्रैक्टर चालक ने विद्यालय वाले रास्ते से गाव में घुसने का प्रयास किया। ग्रामीणों ने पीछा कर उसे दबोच लिया और पिटाई शुरू कर दी। लेकिन वह किसी तरह भाग निकला। घटना के विरोध में ग्रामीणों ने दोनों शवों को सड़क पर रखकर और ट्रैक्टर ट्राली खड़ी कर हाईवे पर जाम लगा दिया। लगभग चार घटे तक हाईवे जाम रहा। इस दौरान कोतवाली पुलिस ने जाम खुलवाने ने काफी प्रयास किया। लेकिन ग्रामीण नहीं माने। घटनास्थल पर एसपी देहात विद्यासागर मिश्र, सीओ डा.अनूप सिंह, उप जिलाधिकारी परमानंद सिंह पहुंचे और उन्होंने ग्रामीणों से बातचीत की। राष्ट्रीय हिंदू रक्षा सेना के प्रदेश अध्यक्ष ने उन्हें पूरी घटना की जानकारी दी तो उन्होंने कोतवाल मोहित चौधरी को मुकदमा करने के निर्देश दिए। इसी बीच पूर्व सासद कुंवर सर्वेश कुमार सिंह आ गए। उन्होंने भी एसपी देहात से बातचीत कर मुकदमा दर्ज करने को कहा। पूर्व सासद ने लोक निर्माण विभाग के मुख्य अभियंता को मोबाइल फोन पर संपर्क कर दो दिन के भीतर पसियापुरा के चौराहा पर स्पीड ब्रेकर बनाने के लिए कहा। मृतक राकेश कुमार पाल के भाई ने कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज करा दी है।

chat bot
आपका साथी