कोसी नदी में नहाने गए साले-बहनोई की डूबकर मौत, कई घंटे के बाद न‍िकाले जा सके शव

रामपुर के टांडा में कोसी नदी में नहाने गए दो युवकों की मौत हो गई। उनकी मौत से परिवार में कोहराम मचा है। रिश्ते में दोनों साले-बहनोई हैं। डूबने से साले बहनोई की हुई मौत। स्वजनों ने किसी प्रकार की कार्रवाई करने से इन्‍कार कर द‍िया।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Wed, 30 Jun 2021 06:47 AM (IST) Updated:Wed, 30 Jun 2021 06:47 AM (IST)
कोसी नदी में नहाने गए साले-बहनोई की डूबकर मौत, कई घंटे के बाद न‍िकाले जा सके शव
रामपुर के टांडा में कोसी नदी में नहाने गए दो युवकों की मौत हो गई।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। रामपुर के टांडा में कोसी नदी में नहाने गए दो युवकों की मौत हो गई। उनकी मौत से परिवार में कोहराम मचा है। रिश्ते में दोनों साले-बहनोई हैं। डूबने से साले बहनोई की मौत हुई है।

रामपुर शहर के मुहल्ला मछली बाजार निवासी कलीम (26) एवं दिल्ली के युमना विहार निवासी अपने दो सालों अयान एवं फैजान के साथ गांव प्रानपुर स्थित कोसी नदी में नहाने गए थे। नहाते समय तीनों गहरे पानी में चले गए, जिससे तीनों डूबने लगे। फैजान तो किसी प्रकार बच गया। वह नदी से बाहर निकल कर चीख-पुकार करने लगा। चीख-पुकार सुनकर पूर्व प्रधान अशरफ अली व ग्रामीण मौके पर पहुंच गए। सूचना पर पुलिस भी पहुंच गई। रेस्क्यू टीम ने घंटों के प्रयास के बाद कलीम व अयान को बाहर निकाला। लेकिन तब तक दोनों की मौत हो चुकी थी। मौके पर भीड़ जमा हो गई। फैजान ने पुलिस को बताया कि वह अपने भाई अयान व बहनोई कलीम के साथ कोसी नदी में नहाने आए थे। सूचना पर स्वजन भी पहुंच गए। दोनों के शव देखकर चीख-पुकार मच गई। स्वजन बिना कोई कार्रवाई किए दोनों के शव घर ले गए। कोतवाली इंचार्ज प्रवेज कुमार का कहना है कि स्वजनों ने किसी प्रकार की कार्रवाई करने से इन्‍कार कर दिया। इसके चलते शव स्वजनों को सौंप दिए गए।

युवाओं की जान ले रहा नदी में नहाने का शौक : भीषण गर्मी से राहत पाने के लिए नदी में नहाने का शौक युवाओं की जान ले रहा है। पिछले साल भी कोसी नदी में नहाने गए दो दोस्तों की डूबने से मौत हो गई थी। जिले से होकर बह रही कोसी नदी में हर साल गर्मियों में डूबने से मौत के मामले सामने आते रहे हैं। दरअसल, मानसून के दौरान नदी में जल स्तर बढ़ जाता है। नदी उत्तराखंड से आ रही है। पहाड़ों पर बारिश होने पर रामनगर बैराज से भी पानी छोड़ा जाता है। इससे गर्मियों में नदी में पानी ज्यादा रहता है, जबकि अन्य दिनों में नदी सूखी रहती है। गर्मी से राहत पाने के लिए युवा अक्सर नदी की ओर रुख करने लगते हैं। 15 जुलाई 2020 को भी कोसी नदी दो दोस्तों की मौत का सबब बन गई थी। सिविल लाइंस कोतवाली क्षेत्र के आवास विकास कालोनी गंगापुर के रहने वाले छह दोस्त कोसी नदी में नहाने गए थे। वे सभी हाईवे पर कोसी पुल के नीचे आ गए। बाइक खड़ी कर सभी नदी में नहाने लगे। इसी दौरान 25 वर्षीय विशेष पुत्र गोकल रामसरन और 20 वर्षीय राहुल पुत्र जयपाल सिंह नदी के गहरे पानी में चले गए और डूबने लगे। उनके साथी यही समझते रहे कि दोनों तैर रहे हैं, लेकिन जब दोनों चीखे तो अन्य साथियों ने दोनों को बचाने का प्रयास किया। तब तक देर हो चुकी थी। दोनों गहरे पानी में डूब चुके थे। 

chat bot
आपका साथी