अमरोहा में डेंगू से एक ही गांव के दो व्यक्तियों की मौत, गांव के 25 लोगों में डेंगू की पुष्टि

Villager Died due to Dengue in Amroha डेंगू से एक ही गांव के दो व्यक्तियों की उपचार के दौरान मौत हो गई। वह करीब सप्ताहभर से बुखार से पीड़ित थे। एलाइजा जांच में गांव के ही 25 व्यक्तियों में और डेगू की पुष्टि हुई है।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 09:20 PM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 09:20 PM (IST)
अमरोहा में डेंगू से एक ही गांव के दो व्यक्तियों की मौत, गांव के 25 लोगों में डेंगू की पुष्टि
निजी अस्पताल में चल रहा था इलाज, हालत बिगड़ने पर तोड़ा दम

मुरादाबाद, जेएनएन। Villager Died due to Dengue in Amroha : डेंगू से एक ही गांव के दो व्यक्तियों की उपचार के दौरान मौत हो गई। वह करीब सप्ताहभर से बुखार से पीड़ित थे। जिनका निजी अस्पताल में इलाज चल रहा था। वहीं एलाइजा जांच में गांव के ही 25 व्यक्तियों में और डेगू की पुष्टि हुई है। जिनका इलाज मेरठ में चल रहा है। जबकि लगभग 150 व्यक्ति से अधिक बुखार से पीड़ित हैं।

नौगावां सादात थाना क्षेत्र के गांव पीपली घोसी के ग्रामीणों पर डेंगू कहर बनकर टूट रहा है। गांव में 150 से अधिक ग्रामीण बुखार से पीड़ित हैं। इनमें से गांव के दो व्यक्ति भी कई दिन से बुखार से पीड़ित थे। स्वजन ने पहले तो गांव के चिकित्सक से ही इलाज कराया, लेकिन हालत में सुधार नहीं होने पर निजी अस्पताल में भर्ती कराया। वहां उपचार के दौरान दोनों की मौत हो गई। उनकी मौत से गांव में हड़कंप मचा हुआ है। वहीं गांव के 25 व्यक्ति एलाइजा जाच में डेंगू पाजिटिव निकले हैं। जिनका इलाज मेरठ व अन्य निजी अस्पतालों में चल रहा है। फिलहाल डेंगू से अब नौ व्यक्तियों की मौत हो चुकी है। सीएमओ डा. संजय अग्रवाल ने बताया कि पीपली में डेंगू से दो व्यक्तियों की मौत हुई है। जबकि 25 व्यक्ति जांच में डेंगू पॉजिटिव पाए गए हैं। जिले में डेंगू केसों की संख्या बढ़कर 231 हो गई है।

कोरोना के नमूने लेकर मेरठ जा रही कार टैंकर में घुसी : सम्भल से कोरोना के नमूने लेकर मेरठ जांच के लिए पहुंचने जा रही कार टैंकर में घुस गई। हादसे के बाद जाम की समस्या उत्पन्न हो गई। हालांकि हादसे में किसी को गंभीर रूप नहीं आई है। सम्भल जनपद के चन्दौसी सीएचसी में तैनात वार्ड ब्वाय शिवराज व स्वास्थ्य विभाग की कार का चालक ब्रह्म सिंह सोमवार की सुबह सम्भल जिले की कोरोना की जांच के नमूने लेकर मेरठ जांच के लिए पहुंचाने जा रहे थे। गजरौला में ख्यालीपुर के निकट सड़क किनारे खड़े टैंकर में कार पीछे से घुस गई। बताते हैं कि चालक को वहां खड़ा टैंकर दिखाई नहीं दिया। जिससे हादसा हो गया। हादसे में कर सवार वार्ड ब्वाय व चालक दोनों मामूली रुप से घायल हो गए। आसपास के लोगों की भीड़ जुट गई। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने दोनों घायलों को सीएचसी भिजवाया। हादसे के बाद वहां जाम की स्थिति बन गई। पुलिस ने बारिश में काफी कोशिशों के बाद जाम खुलवाया। उधर, हाइवे पर केएफसी रेस्टोरेंट के सामने सड़क किनारे पर एक नाले में कार अनियंत्रित होकर गिर गई।

chat bot
आपका साथी