मुरादाबाद में चिकित्सक दंपती के घर से दो किलो सोना व किचन से 20 लाख की नकदी मिली

आयकर विभाग की अनुसंधान शाखा ने शहर के एक चिकित्सक दंपती के यहां छापा मारा तो चौंकाने वाला मामला सामने आया। दंपती ने किचन में छिपाकर 20 लाख रुपये की नगदी रखी थी।

By RashidEdited By: Publish:Fri, 18 Jan 2019 09:35 AM (IST) Updated:Fri, 18 Jan 2019 09:35 AM (IST)
मुरादाबाद में चिकित्सक दंपती के घर से दो किलो सोना व किचन से  20 लाख की नकदी मिली
मुरादाबाद में चिकित्सक दंपती के घर से दो किलो सोना व किचन से 20 लाख की नकदी मिली

 मुरादाबाद (जेएनएन): आयकर विभाग की अनुसंधान शाखा ने शहर के एक चिकित्सक दंपती के यहां छापा मारा तो चौंकाने वाला मामला सामने आया। दंपती ने किचन में छिपाकर 20 लाख रुपये की नगदी रखी थी। इसके अलावा टीम को दो किलो सोना भी छापामारी में मिला है। मसले को गंभीरता से लेते हुए अफसरों ने सोने व नगदी जब्त कर दी है। तीन बैंकों के आठ लॉकर भी सीज कर दिए हैं। 

प्रदेश भर में चिकित्सकों के प्रतिष्ठान व निवास पर गुरुवार को छापेमारी की कार्रवाई हुई। छापेमारी की निगरानी निदेशक (अनुसंधान) अमरेश कुमार खुद कर रहे थे। मुरादाबाद में उप निदेशक (अनुसंधान) एमके पांडे की निगरानी में कार्रवाई की गई। उनके साथ बरेली और हल्द्वानी की टीम भी रही। गुरुवार सुबह आठ बजे आयकर विभाग की टीम ने पुलिस के साथ गांधीनगर स्थित चिकित्सक दंपती डॉ. पीके खन्ना और डॉ. रीता खन्ना के नर्सिंग होम जे प्रसाद स्मारक बाल चिकित्सालय व पैथोलाजिकल लेबोरेट्री पर छापा मारा। टीम ने गुरुवार को भर्ती रोगियों को टीम ने वार्ड में रहने दिया और नए रोगियों को रोक दिया। टीम ने पूरे परिसर को कब्जे में ले लिया और कार व दो पहिया वाहनों तक को खंगाला। नर्सिंग होम की तलाशी ली। इसके बाद आवास में तलाशी की। आयकर विभाग को किचन के एक डिब्बे से 20 लाख रुपये नकद मिले। दो किलो सोना मिला। टीम को स्टेट बैंक मुख्य ब्रांच, गांधी नगर ब्रांच, इलाहाबाद बैंक गांधीनगर शाखा की दस पास बुक मिलीं। इनके आठ लॉकर मिले हैं। टीम ने सभी लॉकर और खाते को सीज कर दिया। आयकर विभाग ने सोने की जांच व कीमत की जानकारी के लिए विशेषज्ञ को बुलाया है। देर शाम तक टीम चिकित्सक दंपती के आवास की तलाशी कर रही थी। माना जा रहा है कि अभी नकदी और सोना और मिल सकता है। 

chat bot
आपका साथी