उत्तराखंड जाने के लिए यूपी रोडवेज की दो सौ बसें तैयार, यात्रियों को मिलेगी राहत

आर्थिक नुकसान से बचने के लिए रोडवेज प्रबंधन उत्तराखंड में बसें चलाने का प्रयास कर रहा है। बस संचालन के संबंध में उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से उत्तराखंड सरकार को पत्र भेजा गया है। यूपी की दो सौ बसें उत्तराखंड में जाने की बात कही गई है

By Narendra KumarEdited By: Publish:Mon, 28 Sep 2020 09:01 AM (IST) Updated:Mon, 28 Sep 2020 09:01 AM (IST)
उत्तराखंड जाने के लिए यूपी रोडवेज की दो सौ बसें तैयार, यात्रियों को मिलेगी राहत
उत्तराखंड जाने के लिए यूपी रोडवेज की दो सौ बसें तैयार।

मुरादाबाद, जेएनएन। उत्तराखंड में उत्तर प्रदेश की दो सौ रोडवेज की बसें चलाने के ल‍िए रोडवेज प्रबंधन ने तैयारी कर ली है। संभावना है जल्‍द ही इसकी अनुमति उत्तराखंड सरकार की ओर से दे दी जाएगी।

उत्तर प्रदेश रोडवेज की बसें उत्तराखंड में नहीं जाने से यात्री परेशान हैंं। रोडवेज प्रबंधन भी बसें उत्तराखंड नहीं जाने के परेशान हैंं। क्योंकि यूपी रोडवेज की आय प्रभावित हो रही है। यूपी रोडवेज प्रबंधन उत्तराखंड सरकार से बसें आने की अनुमति देने की मांग कर रहा है। बता देंं कि लॉकडाउन होने से उत्तराखंड में दूसरे प्रदेश की बसें के प्रवेश पर पूरी तरह से रोक लगा लगा दी गई है। सितंबर के प्रथम सप्ताह में उत्तर प्रदेश सरकार ने उत्तराखंड की बसें आने और यूपी की बसें उत्तराखंड में जाने की अनुमति दे दी है। लेकिन उत्तराखंड सरकार ने अभी तक दूसरे प्रदेश की बसों को आने की अनुमति नहीं दी है। इसके कारण मुरादाबाद मंडल से चलने वाली रोडवेज बसों को लगभग बीस लाख से अधिक आर्थिक नुकसान हो रहा है। आर्थिक नुकसान से बचने के लिए रोडवेज प्रबंधन उत्तराखंड में बसें चलाने का प्रयास कर रहा है। उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से उत्तराखंड सरकार को पत्र भेजा गया है। इसमें यूपी की दो सौ बसें उत्तराखंड में और उत्तराखंड की सौ बसें यूपी में आने की बात कही गई है। बताया जा रहा है इस पर अंतिम सहमति उत्तराखंड के मुख्यमंत्री का होना है। फाइल मुख्यमंत्री के पास पहुंच गई है।

क्षेत्रीय प्रबंधक अतुल जैन ने बताया कि उत्तराखंड मुख्यमंत्री से स्वीकृति मिलने की संभावना है। उत्तर प्रदेश रोडवेज ने दो सौ बसें उत्तराखंड भेजने की तैयारी कर ली गई है। स्वीकृति मिलते ही उत्तराखंड के हरिद्वार, देहरादून, हल्द्वानी, रामगनर आदि मार्गों पर बसों का संचालन शुरू कर दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी