मुरादाबाद मे दो दिन लगातार बारिश से हर ओर आफत, दुकान और घरों में घुसा पानी, जलभराव से गड्ढे बने जानलेवा

Rain in Moradabad made Disaster everywhere दो दिन से हो रही लगातार बारिश से हर और आफत ही आफत। शहर में जलभराव से दुकानों घर में पानी घुसा। कंपनी बाग के पास पेड़ गिरा। डिप्टी गंज का चौराहा और हाइवे पर कई जगह गहरे गड्ढे हो गए।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 08:30 AM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 08:30 AM (IST)
मुरादाबाद मे दो दिन लगातार बारिश से हर ओर आफत, दुकान और घरों में घुसा पानी, जलभराव से गड्ढे बने जानलेवा
शिव महा कालोनी में फिर भरा छह फीट पानी से घरों में कैद हुए लोग

मुरादाबाद, जेएनएन। Rain in Moradabad made Disaster everywhere : दो दिन से हो रही लगातार बारिश से हर और आफत ही आफत। शहर में जलभराव से दुकानों, घर में पानी घुसा। कंपनी बाग के पास पेड़ गिरा। डिप्टी गंज का चौराहा व सिविल लाइंस क्षेत्र और हाइवे पर कई जगह गहरे गड्ढे हो गए। जीएमडी रोड पर चड्ढा काम्पलेक्स के पास दुकान में पानी भर गया। जिससे दुकानदारों व घरों का सामान हटाने में लगे रहे। सीवर लाइन से भी सड़कें धंस गईं। बारिश के पानी से सड़क और नाले जलभराव से समतल हो गए। डबल फाटक के पास शिव महा कालोनी फिर डूब गई।

रविवार को पूरी रात बारिश से इस कालोनी के लोगों की नींद उड़ गई। हर बार की तरह यह कालोनी छह फीट तक पानी में डूब गई। शहर जलमग्न होने से लोगों को पानी से गुजरते समय डर सताने लगा। क्योंकि पता कहां सड़क धंस गई और कहां गहरा गड्ढा जानलेवा न बन जाए। कई निचले इलाकों में पानी भर गया। लोग घरों में कैद होने को मजबूर हो गए है। हर बार प्रशासन नाव का इंतजाम करता रहा है लेकिन, अबकी बार नाव भी नहीं लगाई। बच्चों के डूबने के डर से घरों के दरबाजे बंद रखे। करीब 30 परिवार इस बारिश से प्रभावित हुए हैं। बच्चों के लिए दूध, सब्जी समेत अन्य सामान की खरीदारी को चहारदीवारी पर चढ़कर लोग गए। खुशहालपुर की बैंक कालोनी में कई घरों में पानी घुस गया।

करीब छह फीट भारी से दरवाजों से बाहर निकलने तक की जगह नहीं बची। हर बार तेज बारिश से नगर निगम का नाला उफनाने से निचले इलाके में बसी शिव महा कालोनी डूब गई। कमला विहार, सूरज नगर, इंद्रा कालोनी, रामगंगा विहार, दीन दयाल नगर, बुध बाजार, जीएमडी रोड, कचहरी रोड, दौलतबाग, अंडे बालान, मकबरा समेत सोनकपुर स्टेडियम, लाइनपार का रामलीला मैदान जलमग्न हो गया है। कामकाजी लोगों को सुबह अपने कार्यालयों व श्रमिकों को भी दिक्कतें हुईं। खुशहालपुर की बैंक कालोनी में भी कई घरों में पानी भर गया। जिससे लोगों को बीती रात जागकर काटनी पड़ी। बुद्धि विहार में भी कई घरों में पानी भर गया। नाले उफनाने से सड़कों पर दो से तीन फीट तक पानी भर गया। नगर निगम की क्विक रिस्पांस टीम(क्यूआइटी) राहत देने के लिए कहीं नहीं पहुंची।

बेमौसम बारिश को देख 12वीं तक स्कूल रहे बंदः बेमौसम बारिश से जनजीवन प्रभावित होने का असर स्कूलों तक दिखा। दो दिन से तेज बारिश को देखते हुए जिलाधिकारी शैलेंद्र कुमार सिंह ने कक्षा एक से 12वीं तक के सभी माध्यमों के कालेजों में अवकाश घोषित कर दिया है। रविवार से शुरू हुई बारिश रात में भी नहीं थमी। सोमवार की सुबह भी बारिश से स्कूल-कालेजों के लिए शिक्षक व छात्र-छात्राएं निकल चुके थे। स्कूलों को आदेश पहुंचा तो शिक्षक व बच्चे घरों को वापस लौटे। महाविद्यालय पूर्व की भांति खुले रहे।

chat bot
आपका साथी