मूंढापांडे हवाई अड्डे से एक्स-रे मशीन चुराने की कोशिश, गार्ड ने की हवाई फायरिंग, लापरवाही पर दो पुलिस कर्मी न‍िलंब‍ित

एसएसपी ने जांच रिपोर्ट मिलने के बाद कार्य में शिथिलता मानते हुए पुलिस चौकी के दो पुलिस कर्मियों को न‍िलंब‍ित कर द‍िया गया है। सोमवार रात यात्री कक्ष का शीशा तोड़कर एक्सरे मशीन चुराने की कोशिश की गई थी। गार्ड की फायरिंग के बाद चोर भाग गए थे।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Thu, 14 Jan 2021 01:50 PM (IST) Updated:Thu, 14 Jan 2021 01:50 PM (IST)
मूंढापांडे हवाई अड्डे से एक्स-रे मशीन चुराने की कोशिश, गार्ड ने की हवाई फायरिंग, लापरवाही पर दो पुलिस कर्मी न‍िलंब‍ित
एयरपोर्ट में चोरी की कोशिश के मामले में दो पुलिस कर्मी निलंबित

मुरादाबाद, जेएनएन। Theft attempt from Moondapande Airport। निर्माणाधीन मूंढापांडे हवाई अड्डे से अभी विमानों ने उड़ान नहीं भरी है, लेकिन उससे पहले ही चोरों ने हाथ साफ करने की कोशिश शुरू कर दी है। ऐन वक्त पर निजी गार्ड ने गोली चलाकर चोरों को भगा दिया, जबकि चौकी में मौजूद पुलिस कर्मी इस घटना से बेखबर रहे। इस मामले में एसएसपी ने जांच के आदेश दिए थे। जांच में दो पुलिस कर्मियों को दोषी पाया गया। इसके बाद उन्हें निलंबित करने की कार्रवाई की गई।

मूंढापांडे हवाई अड्डे से साेमवार रात को यात्री कक्ष का शीशा तोड़कर पैंकिंग के साथ रखी हुई एक्स-रे मशीन चुराने का प्रयास किया गया था। जब चोर शीशे को तोड़ने के बाद मशीन को बाहर निकालने का प्रयास कर रहे थे, तो उसी समय अंदर मौजूद निजी गार्ड को आहट सुनाई पड़ गई। उसने चोरों को ललकारते हुए आवाज दी, लेकिन चोर अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे थे। इस पर गार्ड ने हवाई फायरिंग कर दी। गोली चलते ही बदमाश मशीन को छोड़कर फरार हो गए। घटना की जानकारी होने के बाद एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने पूरे मामले की जांच के आदेश दिए थे। हवाई पट्टी में पुलिस चौकी भी मौजूद है। इस चौकी में चार कांस्टेबलों के साथ ही एक हेड कांस्टेबल की तैनाती है। लेकिन जिस दिन चोरी का प्रयास हुआ, उस दिन हेड कांस्टेबल योगेंद्र पाल व कांस्टेबल अनिरुद्ध कुमार गैरहाजिर थे। मूंढापांडे थाना प्रभारी नवाब सिंह की जांच रिपोर्ट के बाद एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने कार्य में लापरवाही बरतने के मामले में दोनों पुलिस कर्मियों को निलंबित करने की कार्रवाई की। इसके साथ ही चौकी में तैनात अन्य पुलिस कर्मियों की कार्यप्रणाली की जांच की जा रही है।

निर्माणाधीन एयरपोर्ट में चोरी के प्रयास के मामले में चौकी से गैरहाजिर रहे दो पुलिस कर्मियों को निलंबित करने की कार्रवाई की गई है। इसके साथ ही अन्य पुलिस कर्मियों की अभी जांच की जा रही है। जांच में जो भी दोषी होंगे उनके खिलाफ कार्रवाई तय की जाएगी।

प्रभाकर चौधरी,एसएसपी,मुरादाबाद

chat bot
आपका साथी