भीड़ से पुलिस के छूटे पसीने, बैठने को लेकर धक्का-मुक्की

ठाकुरद्वारा के रतूपुरा गांव में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की जनसभ्भा हुई।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 21 Sep 2021 09:55 PM (IST) Updated:Tue, 21 Sep 2021 09:55 PM (IST)
भीड़ से पुलिस के छूटे पसीने, बैठने को लेकर धक्का-मुक्की
भीड़ से पुलिस के छूटे पसीने, बैठने को लेकर धक्का-मुक्की

जागरण संवाददाता, मुरादाबाद : ठाकुरद्वारा के रतूपुरा गांव में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की जनसभा को लेकर पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था के व्यापक इंतजाम किए थे। हालांकि, सभा में पहुंची भीड़ के आगे इंतजाम फेल हो गए। मैदान भरने के बाद पुलिस को वाहनों को सड़क पर रोकना पड़ा। वहीं जनसभा के पहले और बाद में घंटों तक लोग जाम में फंसे रहे। इस दौरान पंचायतीराज मंत्री के साथ ही जलशक्ति मंत्री का वाहन भी फंस गया। पुलिस ने सख्ती दिखाते हुए कुछ वाहनों को रोकने के बाद मंत्रियों के वाहन को निकाला।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की जनसभा को लेकर रतूपुरा गांव में दो हजार पुलिस कर्मियों की तैनाती की गई थी। सीओ और एएसपी की अतिरिक्त ड्यूटी लगाई गई थी। जनसभा में स्थल पर जब भीड़ का आना शुरू हुआ तो पुलिस बेबस हो गई। मैदान में प्रवेश करने के लिए पुलिस कर्मियों के साथ जमकर धक्का-मुक्की हुई। इस दौरान तीन से चार पुलिस कर्मी एक-एक मेटल डिटेक्टर को पकड़े गए नजर आए, ताकि चेकिग के बाद ही लोगों का प्रवेश हो सके। पुलिस विभाग के अफसरों को लगभग 50 हजार लोगों के आने की संभावना थी लेकिन, जब भीड़ बढ़ी तो सुरक्षा व्यवस्था संभालने में पुलिस कर्मियों और अफसरों के पसीने छूट गए। जनसभा में आने के लिए पुलिस ने तीन पार्किंग स्थल बनाए थे लेकिन, सभी पार्किंग स्थल फुल होने के बाद वाहनों को सड़क किनारे रोकना पड़ा। वहीं इन वाहनों में आए लोग भी जनसभा स्थल तक नहीं पहुंच पाए। वहीं सभा समाप्त होने के बाद आधे घंटे बाद जब पंचायतीराज मंत्री चौधरी भूपेंद्र सिंह और जलशक्ति मंत्री डा.महेंद्र सिंह मुरादाबाद के निकले तो वह भी जाम में फंस गए। हालांकि, पुलिस स्क्वाड में मौजूद पुलिस कर्मियों ने वाहनों को रोककर मंत्री के वाहन को निकलवाया।

..............................................

कई बार बैठने को लेकर हुई धक्का-मुक्की

मैदान के अंदर भी आगे बैठने को लेकर कई बार धक्का-मुक्की हुई। पूर्व सांसद सर्वेश सिंह और उनके बेटे विधायक कुंवर सुशांत सिंह ने डीएम और एसएसपी से बात करके पीछे की भीड़ को आगे के खाली स्थान में बैठाने के लिए कहा। इसके बाद एसएसपी बबलू कुमार ने लोगों को आगे बैठाने के निर्देश दिए। इसी दौरान भीड़ एक-दूसरे को धक्का देकर आगे बढ़ने लगी। इससे कुछ लोग गिर गए। हालांकि, किसी को कोई गंभीर चोट नहीं लगी। भीड़ का दबाव बढ़ने के बाद गेट को बंद कर दिया गया था। ................ तीन किमी तक लगी रही वाहनों की कतार

जनसभा के खत्म होते ही रतूपुरा ठाकुरद्वारा रोड पर वाहनों की तीन किलोमीटर तक लंबी कतार लग गई। जनसभा में आए वाहनों का असर हरिद्वार हाईवे पर भी पड़ा। पुलिस को कई स्थानों पर अचानक रूट डायवर्ट करने के साथ ही वाहनों को रोकना पड़ा। जनसभा स्थल छोटा होने के कारण भी पुलिस कर्मियों को यातायात व्यवस्था सुचारू रखने में परेशानी आई।

chat bot
आपका साथी