बुलेट बाइक नहीं मिलने पर सऊदी अरब से फोन पर दिया तीन तलाक, ससुरालियों ने पीटकर घर से निकाला

Triple Talaq given over phone from Saudi Arabia मोदी सरकार के तीन तलाक पर कानून बनाने के बाद भी महिलाओं पर जुल्म कम नहीं हो रहे। दहेज में पांच लाख रुपये और बुलेट मोटर साइकिल की मांग पूरी न होने पर ससुरालियों ने मारपीट कर घर से निकाल दिया।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Sun, 05 Sep 2021 06:37 AM (IST) Updated:Sun, 05 Sep 2021 06:37 AM (IST)
बुलेट बाइक नहीं मिलने पर सऊदी अरब से फोन पर दिया तीन तलाक, ससुरालियों ने पीटकर घर से निकाला
कुंदरकी की रहने वाली है तीन तलाक की पीड़िता, आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के आदेश।

मुरादाबाद, जेएनएन। Triple Talaq given over phone from Saudi Arabia : मोदी सरकार के तीन तलाक पर कानून बनाने के बाद भी महिलाओं पर जुल्म कम नहीं हो रहे। दहेज में पांच लाख रुपये और बुलेट मोटर साइकिल की मांग पूरी न होने पर ससुरालियों ने कुंदरकी के बेटी को मारपीट कर घर से निकाल दिया। पीड़िता ने सऊदी अरब में नौकरी कर रहे पति से फोन पर शिकायत की तो उसने तलाक..तलाक तलाक कहकर उससे रिश्ता ही तोड़ लिया। एसएसपी ने पीड़िता के गुहार लगाने पर आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके कार्रवाई के आदेश दिए हैं।

नगर पंचायत कुंदरकी मुहल्ला सादात पश्चिमी निवासी रोजी निशा ने एसएसपी को प्रार्थनापत्र देकर बताया कि उसका निकाह एक जुलाई 2019 को सम्भल के शाहजीपुर हयातनगर निवासी रिजवान सैफी के साथ हुआ था। पीड़िता के अनुसार निकाह के बाद से ससुराल वाले पांच लाख रुपये और बुलेट की मांग करने लगे। मांग पूरी न होने पर प्रताड़ित करना शुरू कर दिया। इस बीच जब वह गर्भवती हो गई। जनवरी 2020 में पति उसे बिना बताए सऊदी अरब नौकरी करने के लिए चला गया।

अप्रैल 2020 में बेेटी के जन्म के बाद ससुराल वालों ने उस पर और अधिक जुल्म करने शुरू कर दिए। मारपीट कर उसे घर से निकाल दिया। उसने सात जुलाई को पति को ससुराल वालों की शिकायत करने के लिए फोन किया तो भड़क गया। पहले फोन पर गाली गलौज करने लगा। विरोध करने पर उसने सऊदी अरब से ही काल करके उसे तीन तलाक दे दिया। पीड़िता के अनुसार उसने थाने में शिकायत की, लेकिन वहां पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की।

दहेज उत्पीड़न के मुकदमे की तारीख से लौट रही महिला को दिया तीन तलाक : दहेज उत्पीड़न और भरण पोषण के मुकदमे की तारीख करके पिता के साथ बाइक से घर लौट रही विवाहिता को कार सवार पति ने रोककर तीन तलाक दे दिया। अमरोहा के हसनपुर के मुहल्ला कायस्थान निवासी रिहाना की शादी 16 अक्तूबर 2018, को हापुड़ रोड थाना लिसाड़ी गेट मेरठ निवासी अलाउद्दीन से हुई थी। आरोप है कि एक अप्रैल 19, को अतिरिक्त दहेज की मांग करते हुए ससुरालियों ने मारपीट कर उसे घर से निकाल दिया था। तब से वह अपने पिता के घर रह रही हैं।

दोपहर करीब 2:30 बजे तारीख कर लौटते समय पपसरा सुदनपुर के नजदीक पीछे से कार से आए पति ने बाइक ओवरटेक कर रोक ली और दहेज की मांग पूरी न करने पर तीन तलाक दे दिया। पति अलाउद्दीन और जेठ कमर ने उसके पिता को पकड़ लिया। जबकि, जेड राजू व नंदोई आशु ने उसे पकड़ कर जबरन कार में डालने की कोशिश की। जिससे उसके कपड़े फट गए। भीड़ इकट्ठा होते देख आरोपित फरार हो गए। प्रभारी निरीक्षक संजय तोमर ने बताया कि पीड़िता की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है।

chat bot
आपका साथी