पुलिस स्मृति दिवस पर शहीदों को दी श्रद्धांजलि

मुरादाबाद जेएनएन कुंदरकी थाना प्रागण में गुरुवार को पुलिस स्मृति दिवस पर अपने कर्तव्य पथ पर बलिदान हुए भारतीय पुलिस बल के शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी गई।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 07:24 PM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 07:24 PM (IST)
पुलिस स्मृति दिवस पर शहीदों को दी श्रद्धांजलि
पुलिस स्मृति दिवस पर शहीदों को दी श्रद्धांजलि

मुरादाबाद, जेएनएन : कुंदरकी थाना प्रागण में गुरुवार को पुलिस स्मृति दिवस पर अपने कर्तव्य पथ पर बलिदान हुए भारतीय पुलिस बल के शहीद जवानों को श्रद्धाजंलि दी गई।

थाना प्रभारी सतराज सिंह ने शहीद वीर जवानों की गाथा बताते हुए कहा कि अपने दायित्वों का निर्वहन करते हुए मातृभूमि की रक्षा के लिए जवानों का बलिदान सदैव हमें अपनें कर्तव्यों के प्रति दृढ़ रहने की प्रेरणा देता है। आइए उन शहीदों को शत शत नमन करें जिनके लिए अपने कर्तव्य का पालन प्राणों से भी अधिक प्रिय रहा। इन वीर जवानों से अपने कर्तव्य व दायित्व को पूर्ण निष्ठा एवं ईमानदारी के साथ निर्वहन करने की प्रेरणा लें। इस मौके पर थानाध्यक्ष सतराज सिंह, चौकी प्रभारी रवि कुमार, उपनिरीक्षक ब्रजेश जायसवाल, अंकुर मलिक, अशोक कुमार, राजेन्द्र कुमार, तरुण कुमार, सहित तमाम पुलिसकर्मी मौजूद रहे। स्टाफ की कमी के कारण तनाव से गुजर रहे पुलिस के जवान

पुलिस स्मृति दिवस पुलिसकर्मियों के लिए सबसे अहम दिन माना जाता है। इस दिन शहीद पुलिसकर्मियों को याद किया जाता है। लेकिन कुंदरकी महकमे में आज भी पुलिसकर्मी बड़े संघर्ष में नौकरी कर रहे हैं। न तो ड्यूटी का समय निर्धारित है और न ही छुट्टी का दिन। थाने में उपनिरीक्षक व आरक्षियों की भारी कमी है। तैनात पुलिस कर्मियों पर ही कार्य का बोझ है। पुलिस की नौकरी को बड़ी की संघर्ष की नौकरी माना जाता है। लोगों की सुरक्षा के लिए पुलिसकर्मी हर समय तत्पर रहता है। इसके बावजूद भी पुलिसकर्मियों को सुविधाओं के नाम पर नाममात्र की ही सुविधाएं मिलती हैं।

chat bot
आपका साथी