Goods Train Derailed: पांच घंटे बाद शुरू हुआ रेल मार्ग, 10 ट्रेनों का बदला गया रूट, यात्रियों को हुई परेशानी

रामपुर के बिलासपुर से प्रतापगढ़ जाने के के लिए अवनीश रामपुर स्‍टेशन पहुंचे थे। 14208 ट्रेन नंबर से जाना था। 11.53 बजे ट्रेन रामपुर स्टेशन पर आनी थी लेकिन 12.30 बजे तक ट्रेन नहीं आईं। उन्हें इस बात की जानकारी नहीं थी कि मालगाड़ी डिरेल हो गई है।

Vivek BajpaiPublish:Sat, 02 Jul 2022 07:38 AM (IST) Updated:Sat, 02 Jul 2022 07:38 AM (IST)
Goods Train Derailed: पांच घंटे बाद शुरू हुआ रेल मार्ग, 10 ट्रेनों का बदला गया रूट, यात्रियों को हुई परेशानी
Goods Train Derailed: पांच घंटे बाद शुरू हुआ रेल मार्ग, 10 ट्रेनों का बदला गया रूट, यात्रियों को हुई परेशानी

मुरादाबाद/रामपुर, जागरण टीम। बरेली-रामपुर रेलमार्ग पर शुक्रवार रात 10 बजे के बाद मालगाड़ी की एक बोगी बेपटरी हो गई। इससे बरेली-मुरादाबाद रूट (अप लाइन) पर रेल यातायात बाधित हो गया। बरेली से आने वाली ट्रेनें रास्‍ते में ही रुक गईं। मुरादाबाद से दुर्घटना राहत वाहन मौके पर पहुंच गया और रेल कर्मियों ने कड़ी मशक्‍कत के बाद डिरेल हुई बोगी को रेलवे ट्रैक से हटाया। उसके बाद रेल मार्ग की मरम्‍मत का काम शुरू किया गया। देर रात तीन बजे करीब रेल मार्ग ठीक हो गया, उसके बाद यातायात शुरू हो गया। रेल लाइन सही होने के बाद पहली ट्रेन पंजाब मेल गुजरी। वहीं इन पांच घंटे ट्रैक बाधित रहने के दौरान 10 ट्रेनों को बरेली से चंदौसी के रास्‍ते मुरादाबाद होकर चलाया गया। 

गनीमत यह रही की मालगाड़ी खाली थी वरना और भी बोगी बेपटरी हो सकती थीं। ट्रेनें लेट होने और बदले मार्ग से चलने से यात्रियों को काफी परेशानी हुई। रामपुर और मुरादाबाद रेलवे स्‍टेशन पर यात्री घंटों अपनी ट्रेन का इंतजार करते रहे।

यह भी पढ़ें:- Goods Train Derailed: बरेली-रामपुर रूट पर मालगाड़ी की एक बोगी बेपटरी, यातायात ठप, कई ट्रेनें फंसी

रामपुर के बिलासपुर से प्रतापगढ़ जाने के के लिए अवनीश रामपुर स्‍टेशन पहुंचे थे। 14208 ट्रेन नंबर से  जाना था। 11.53 बजे ट्रेन रामपुर स्टेशन पर आनी थी, लेकिन 12.30 बजे तक ट्रेन नहीं आईं। उन्हें इस बात की जानकारी नहीं थी कि मालगाड़ी डिरेल हो गई है। वह रामपुर रेलवे स्टेशन पर ट्रेन का इंतजार करते रहे।अमित कुमार निवासी लुधियाना पंजाब नैनीताल घूमने आए थे। इनकी ट्रेन रात 9.05 बजे की थी। एक बजे तक ट्रेन नहीं आई। उन्‍हें काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। उधर बदले मार्ग से चलने के चलते मुरादाबाद स्‍टेशन पर भी ट्रेनें घंटों लेट पहुंचीं, इससे यात्रियों को काफी परेशानी हुई। ट्रेनों के इंतजार में थक हारकर यात्री स्‍टेशन पर ही लेट गए।