Top Moradabad News of the day 18 september 2019, शाम पांच बजे तक की मुख्‍य खबरें एक नजर में

शाम पांच बजे तक की मुख्‍य खबरें एक नजर में

By Narendra KumarEdited By: Publish:Wed, 18 Sep 2019 04:10 PM (IST) Updated:Wed, 18 Sep 2019 04:50 PM (IST)
Top Moradabad News of the day 18 september  2019, शाम पांच बजे तक की मुख्‍य खबरें एक नजर में
Top Moradabad News of the day 18 september 2019, शाम पांच बजे तक की मुख्‍य खबरें एक नजर में

 आठ ट्रेनों में बढ़ेंगे कोच, जानिए किन ट्रेनों में सफर करने वाले यात्रियों को मिलेगी सहूलियत

रेल प्रशासन दुर्गा पूजा व दीपावली पर घर जाने वाले यात्रियों की सुविधा के लिए मुरादाबाद होकर गुजरने वाली शताब्दी एक्सप्रेस समेत आठ ट्रेनों में अतिरिक्त कोच लगाने जा रहा है। अभी तक पूजा स्पेशल ट्रेन चलाने की घोषणा नहीं की गई है।दुर्गा पूजा के अवसर पर ट्रेनों में काफी भीड़ होगी, नियमित ट्रेनों में कन्फर्म बर्थ मिलनी बंद हो गई हैं। रेल प्रशासन ने पहली बार वेटिंग वाले यात्रियों पर ध्यान दिया है।

प्रधानमंत्री आवास के बदले लाभार्थियों से करते थे वसूली जानिए आखिर कैसे खुला वसूली का मामला

 मुरादाबाद में प्रधानमंत्री आवास योजना में भी कर्मचारी वसूली करने से बाज नहीं आ रहे हैं। लाभार्थियों से रुपये वसूलने पर जिला नगरीय विकास अभिकरण (डूडा) के लिए कार्य कर रही कंपनी के दो अवर अभियंताओं के खिलाफ परियोजना अधिकारी ने मुकदमा दर्ज कराया है। अभियोग दर्ज कर पुलिस ने घटना की छानबीन शुरू कर दी है। कंपनी ने दोनों को निकाल दिया है।

एसएसपी कार्यालय में युवती ने मांगा पानी और पी लिया जहर

मुरादाबाद में  मंगलवार को एसएसपी कार्यालय पहुंची कटघर थाना क्षेत्र की युवती ने पानी मांगा और उसके साथ जहरीला पदार्थ पी लिया। इससे अफरा- तफरी मच गई। उसे जिला अस्पताल से हायर सेंटर रेफर कर दिया गया। पुलिस के उच्चाधिकारी अप्रत्याशित घटना की तह तक जाने में जुटे हैं। कटघर थाना क्षेत्र की युवती दोपहर 12 बजे एसएसपी कार्यालय पहुंची। वह काले रंग का बुरका पहने थी। तब वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक तहसील दिवस में शामिल होने बिलारी जा चुके थे। उनकी गैर मौजूदगी में फरियादियों की शिकायत का निस्तारण सीओ हाइवे दीपक कर रहे थे।

सम्भल जिले में डेढ़ वर्ष में 85 महिलाएं बनीं हवस का शिकार

सम्भल जिले में इन दिनों महिलाएं सुरक्षित नहीं हैं। आए दिन हैवान महिलाओं को अपनी हवस का शिकार बना रहे है। महिलाओं की सुरक्षा में लगी पुलिस भी वारदातों को रोकने में नाकाम साबित हो रही है। यह खुलासा आरटीआई के तहत पुलिस अधिकारियों से मिली जानकारी में हुआ है। पिछले 18 माह में जिले में 85 महिलाओं के साथ दुष्कर्म हुआ है। सबसे असुरक्षित महिलाएं नखासा क्षेत्र में है। यहां 27 महिलाओं के साथ दुष्कर्म की वारदात हुई। प्रदेश सरकार महिलाओं की सुरक्षा के लिए तमाम प्रयास कर रही है। 

बेहतर कल के लिए सभी को सहेजना होगा जल 

मुरादाबाद मंडी बांस स्थित महाराजा अग्रसेन पब्लिक स्कूल में दैनिक जागरण की ओर से संस्करशाला का आयोजन किया गया । प्रार्थना सभा के बाद कॉलेज की प्रधानाचार्य रश्मि ठाकुर ने बच्चों को संस्करशाला की जानकारी दी । उन्होंने दैनिक जागरण में प्रकाशित कहानी जल ही जीवन है के बारे में बताते हुए स्टूडेंट्स को जल की उपयोगिता व महत्व को समझाया। कॉलेज की 12वीं कक्षा की छात्रा मंतशा अनीस ने जागरण में प्रकाशित कहानी जल ही जीवन है को सभी स्टूडेंट्स को पढ़कर सुनाया तथा उससे संबंधित प्रश्न वहां उपस्थित स्टूडेंट्स से पूछे।

chat bot
आपका साथी