Todays Horoscope10 October 2021 : इन पांच राश‍ियों के ल‍िए आज का द‍िन है शुभ, यहां पढ़ें राश‍िफल

Todays Horoscope10 October 2021 आज आपका दिन अपव्यय व उदासी को दर्शा रहा है। आपको प्रत्येक क्षेत्र में निराशाजनक परिणाम प्राप्त हो सकते हैं। इसलिए धैर्य धारण करें। यात्रा पर जाते समय सावधान रहें। प्रेमी प्रमिका के लिए आज का दिन शुभ है।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Sun, 10 Oct 2021 06:50 AM (IST) Updated:Sun, 10 Oct 2021 06:50 AM (IST)
Todays Horoscope10 October 2021 : इन पांच राश‍ियों के ल‍िए आज का द‍िन है शुभ, यहां पढ़ें राश‍िफल
मकर राशि के लोग शत्रु से सावधान रहेंं।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। Todays Horoscope10 October 2021 : आज की ग्रह स्थिति के अनुसार चंद्रमा वृश्चिक राशि में गोचर कर रहा है जोकि मंगल ग्रह की द्वितीय राशि है। इससे आज मेष राशि के लोगों को आज चोट लग सकती है अथवा दुर्घटना हो सकती है। वृष राशि के लोगों को अधिक परिश्रम के बाद सफलता मिलेगी। मिथुन राशि को आज खरीद-फरोख्त में नुकसान हो सकता है। कर्क राशि का धन का अपव्यय होगा। सिंंह राशि के ल‍िए आज निवेश करना शुभ है। कन्या राशि के लोग आज आत्मनिर्भर रहेंगे। तुला राशि का आज जीवनसाथी से लगाव बढ़ेगा। वृश्चिक राशि के लोग आज किसी समस्या से निराश रहेंगे। धनु राशि के लोगों को नए साझेदार का प्रस्ताव मिल सकता है। मकर राशि के लोग शत्रु से सावधान रहेंं। कुम्भ राशि के लोग अध्ययन एवं अध्यापन में रुचि लेंगे। मीन राशि के लोग आज इलेक्ट्रनिक सामान खरीद सकते हैं, अथवा मकान आदि का सौदा कर सकते हैंं। आज कोरोना संक्रमण के मरीजों की संख्या में कमी होने की सम्भावना है। नवरात्रि का व्रत चल रहा है, मां.भगवती की विशेष पूजा अर्चना करें सभी मनोकामना पूर्ण होगी। लकड़ी, फल, फूल एवं लोहे की बनी वस्तुओं के बाजार भाव में तेजी रहेगी।  राश‍ियों के बारे में पंडित ऋषिकेश शुक्ल ने व‍िस्‍तार से जानकारी दी। आज के राश‍िफल पर एक नजर...

मेष -आज आपको अपने लक्ष्य प्राप्ति के लिए अधिक परिश्रम और मेहनत की आवश्यकता रहेगी । आपका कोई नया मित्र बन सकता है। पड़ोसियों से संबंधों में सुधार होगा। सम्भव है कि किसी नजदीकी रिश्तेदार के घर में किसी उत्सव में भाग लेने का अवसर मिले। वाहन सावधानी पूर्वक चलाएं दुर्घटना का डर है। स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें। अनावश्यक व बाहरी भोजन करने से बचें। किसी पुराने मित्र से संपर्क बनेगा या अचानक मुलाकात हो सकती है।

वृष -आज कड़ा संघर्ष करने का दिन है जिसके कारण आप तनाव और थकानग्रस्त रह सकते हैं। आपके छोटे भाई-बहनों का सहयोग आपका आत्मविश्वास बनाए रखेगा। आप अपनी हिम्मत से कोई निर्णय लेंगे और उसकी सफलता के लिए खूब मेहनत करेंगे। इसलिए धैर्य बनाए रखें और अपना कार्य चालू रखें। पैसा कड़ी मेहनत से ही प्राप्त होगा। जीवनसाथी के साथ संबंध मधुर बने रहेंगे। आपके बच्चे भी श्रेष्ठ परिणाम प्राप्त करने में सफल होंगे।

मिथुन-आज आपके परिवार में उत्सव जैसा माहौल रहेगा या आप किसी सामाजिक गतिविधि में शामिल होंगे। आर्थिक पक्ष से संतुष्ट रहेंगे। आपके परिवार के लोग आपसे प्रसन्न रहेंगे। आप अपनी वाणी से दूसरों का मन मोह लेंगे। आज आप खरीद-फरोख्त का विचार और कार्यक्रम रद करके घर पर ही रहेंगे। आपकी दाहिनी आंख में कुछ समस्या आ सकती है। आपको विभिन्न स्रोतों से धन की प्राप्ति संभव है। आपको पारिवारिक कार्यों में जीवनसाथी का सहयोग प्राप्त होगा।

कर्क- आज आपका दिन अपव्यय व उदासी को दर्शा रहा है। आपको प्रत्येक क्षेत्र में निराशाजनक परिणाम प्राप्त हो सकते हैं। इसलिए धैर्य धारण करें। यात्रा पर जाते समय सावधान रहें। प्रेमी प्रमिका के लिए आज का दिन एक दूसरे का संग प्राप्त करने के लिए शुभ है। अपने आपको सकारात्मक रखेंं, अन्यथा अधिक नुकसान सकता है वाणी पर नियंत्रण रखें। 

सिंह -आज का दिन निवेश करने के लिए विशेष शुभ है। मुश्किल की घड़ी में आज किया गया निवेश आपके लिए सहायता प्रदान करने वाला सिद्ध होगा। आपकी वाणी मधुर रहेगी और लोग आपकी ओर आकर्षित होंगे। कुछ लोगों के आपके घर में मेहमान बनकर आने की अप्रत्याशित संभावनाएं हैं। आप उनका स्वागत करें और आशीर्वाद प्राप्त करें। परंतु अथक परिश्रम करने से बचें क्योंकि स्वास्थ्य की अनुकूलता नहीं दिखती।

कन्या-आज आपके लिए सप्ताह का सर्वश्रेष्ठ दिन है। निश्चित रूप से आप समाज में मान-सम्मान प्राप्त करेंगे। व्यापारियों को आज निश्चित रूप से अनेक लाभ होने की संभावनाएं हैं। यह समय सट्टे में निवेश करने के लिए शुभ है। आप आत्मनिर्भर रहेंगे। कुल मिलाकर दिन आपके लिए प्रसन्नतादायक रहेगा। सभी महत्वपूर्ण निर्णय सोच-समझकर लिए जाएं तो अच्छा रहेगा।

तुला- आज आप किसी धार्मिक गतिविधि में भाग लेंगे। बच्चों का सहयोग आपके हृदय को प्रसन्नता व उत्साह से भर देगा। उनकी पढ़ाई संतोषजनक होगी। आज का दिन आपके प्रेम संबंध के लिए सौभाग्यदायक रहेगा। आपका अपने जीवनसाथी के प्रति लगाव बढ़ेगा। स्वास्थ्य सामान्य रहेगा। व्यापारी वर्ग के लिए नया व्यवसाय शुरू करने के लिए आज का दिन श्रेष्ठतम है।

वृश्चिक-आज आप थोड़ा सा उदास महसूस कर सकते हैं। काम में रुकावटें आएंगी। गाड़ी चलाते वक्त सावधानी बरतें। सट्टेबाजी में धन निवेश किया जा सकता है। जीवनसाथी से वैचारिक मतभेद के कारण वाद-विवाद हो सकता है। आज का दिन आपके प्रेम संबंधों के लिए अशुभ रहेगा।अपनी भाषा में संतुलन रखें अन्यथा आपको अनावश्यक समस्या का सामना करना पड़ सकता है।

धनु- आज अविवाहित लोगों को विवाह के प्रस्ताव आएंगे। अपने प्रेमी/प्रेमिका से मिलने का अवसर मिलेगा। व्यापारी को किसी नए साझेदार या व्यापारिक प्रस्ताव की प्राप्ति होगी। कोर्ट कचहरी के मामले में शुभ परिणाम प्राप्त होंगे। जीवनसाथी से संबंध अच्छा होगा। ससुराल पक्ष की तरफ से धन प्राप्ति या आर्थिक सहायता के संकेत हैं। आपके बच्चे अधिक साहसी बनेंगे। विद्यार्थि वर्ग को श्रेष्ठतम परिणाम प्राप्त करने के लिए और अधिक प्रयास करने होंगे। अपने स्वास्थ्य के प्रति सावधान रहें।

मकर-आज आपका स्वास्थ्य ढीला रह सकता है। आपको अपने गुप्त शत्रुओं से सावधान रहना चाहिए। अपने मन की बात तथा अपने कार्य करने की रणनीति को किसी अन्य के साथ साझा न करें। अन्यथा आप धोखा खा सकते हैं। जहां तक सम्भव हो किसी से उधार धन या वस्तु न लें, वापसी करने में मुश्किल आ सकती है। आप यदि किसी प्रतियोगी परीक्षा में भाग लेने जा रहे हैं तो संघर्ष के साथ सफलता प्राप्त होगी। किसी अनावश्यक वाद-विवाद से बचें। विपक्षी लोग आपको निशाना बनाने का प्रयास करेंगे।

कुम्भ- आज विद्यार्थी अध्ययन में रुचि लेंगे। प्रेमी युगल लोगों के लिए आज का दिन सौभाग्यदायक रहेगा। व्यापारी लोग अपने व्यापार के लिए महत्वपूर्ण निर्णय ले सकते हैं। यदि आप नौकरी में हैं तो आपका दिन सामान्य रहेगा। यदि आप सट्टे में निवेश करना चाहते हैं तो आजका दिन ऐसा करने के लिए श्रेष्ठ रहेगा। आपका स्वास्थ्य उत्तम रहेगा और आप स्वयं को ऊर्जावान महसूस करेंगे।

मीन- आज आपको अपनी माता जी का सहयोग प्राप्त होता रहेगा। यदि आप संपत्ति खरीदना चाहते हैं तो आज का दिन शुभ है। आज के दिन इलेक्ट्रॉनिक सामना एव़ मकान जमीन आदि खरीदना शुभ रहेगा। आप सिनेमा देखने या पिकनिक मनाने निकलेंगे। आपके खर्चे बढ़ेंगे। जीवनसाथी से मधुरतम संबंध रहेंगे। घर पर कुछ अतिरिक्त निर्माण कार्य या गृह सज्जा से संबंधित कार्य होगा। किसी सामाजिक या पारिवारिक उत्सव में शामिल होने के भी संकेत हैं।

आज का पंचांग 

10 अक्टूबर 2021

दिन -रविवार

आश्विन शुक्ल पक्ष

तिथि - चतुर्थी

व्रत -नवरात्र

शक 1942 संवत 2077

सूर्योदय -06:15

सूर्यास्त-18:10

नक्षत्र-अनुराधा

योग -आयुष्मान

करण-बव

चन्दमा राशि-वृश्चिक

अग्निवास -पृथ्वी

सूर्य नक्षत्र-पू०फाल्गुनी

अयन-उत्तरायण

गोलड- दक्षिण

शरद ऋतु

दिग शूल -पश्चिम दिशा

राहू काल -16:30 से 17:57 घटी पल तक

अभिजीत मुहूर्त -11:44 से 12:32 दोपहर तक

अमृत योग-06:19 से 26:15 घटी पल तक 

chat bot
आपका साथी