मुरादाबाद में आज साफ रहेगा मौसम, कल हो सकती है बारिश, आगामी द‍िनों में बढ़ती जाएगी ठंड

Moradabad Weather Forecast मौसम व‍िभाग के अनुसार कल बारिश होगी छह दिसंबर को बारिश तो नहीं है लेकिन बादल छाए रहेंगे। रात का मौसम सर्द रहेगा और दिन में धूप निकलेगी। इससे रात का तापमान 11 डिग्री और दिन में 24 से 25 डिग्री तक रहेगा।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Sat, 04 Dec 2021 06:45 AM (IST) Updated:Sat, 04 Dec 2021 06:45 AM (IST)
मुरादाबाद में आज साफ रहेगा मौसम, कल हो सकती है बारिश, आगामी द‍िनों में बढ़ती जाएगी ठंड
पांच दिसंबर को पांच मिमी बारिश होने की संभावना।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। Moradabad Weather Forecast : मौसम का मिजाज अब पूरी तरह बदल गया है। सूरज की लुकाछिपी बादलों के बीच बनी हुई है। गुरुवार को दोपहर व रात में बूंदाबांदी से सर्दी बढ़ गई है। सुबह की सैर पर भी अब लोग कम नजर आ रहे हैं। मौसम विशेषज्ञों की मानें तो चार दिसंबर को मौसम साफ रहेगा। लेकिन, पांच दिसंबर को पांच मिमी बारिश फिर होगा। छह दिसंबर को बारिश तो नहीं है लेकिन, बादल छाए रहेंगे। पांच दिसंबर से ठंड और बढ़ने की भविष्यवाणी मौसम विशेषज्ञ कर रहे हैं। रात का मौसम सर्द रहेगा और दिन में धूप निकलेगी। जिससे रात का तापमान 11 डिग्री और दिन में 24 से 25 डिग्री तक रहेगा।

विशेषज्ञों के अनुसार बादल छाए रहने पर मौसम गर्म रहता है, कारण जमीन से निकलने वाले रेडिएशन ऊपर नहीं जा पाते और साफ रहने से रेडिएशन आसमान में चले जाने के कारण मौसम ठंडा रहता है। गुरुवार को तापमान 21 डिग्री अधिकतम और 15 डिग्री न्यूनतम रहा। मौसम में तब्दीली आने से बाजार में भी गर्म कपड़ों की खरीदारी बढ़ गई है। मोजे-दस्ताने, इनर वियर, जूते से लेकर स्वेटर व जैकेट अब लोग खरीदारी कर रहे हैं। टाउन हाल पर गर्म कपड़े खरीदने को सबसे अधिक भीड़ है। जब से मौसम में तेजी के साथ बदलाव आना शुरू हुआ तब से तकरीबन गर्म कपड़ों की सभी दुकानों पर लोगों की भीड़ उमड़ रही है। 

यह भी पढ़ें :-

मुरादाबाद के ठाकुरद्वारा में नशे में धुत युवकों ने कर दी दोस्‍त की हत्‍या, आठ माह पहले ही हुई थी शादी

Aaj ka Rashifal 04 December 2021 : आज इन राश‍ियों के लोगों के घरों में आएंगी खुश‍ियां, पढ़ें आज का राश‍िफल

अब बुजुर्ग और दिव्यांग का घर पर ही होगा कोरोना टीकाकरण, सम्‍भल में स्‍वास्‍थ्‍य व‍िभाग ने बनाई रणनीति

यूपी से बाहर के राशनकार्ड धारकों को अब न‍िश्‍शुल्‍क नहीं म‍िलेगा तेल और चना, जान‍िए क्‍या है न‍ियम

chat bot
आपका साथी