Today in City 26 November 2021 : एनसीसी डे पर आज होंगे कार्यक्रम, प्रमुख आयोजनों पर एक नजर

Today in City 26 November 2021 ज‍िले में शहर से लेकर देहात तक व‍िभ‍िन्‍न कार्यक्रमों का आयोजन होना है। इनकी शुरुआत सुबह से ही हो जाएगी। संगठनों की ओर से इनकी तैयारियां पहले से ही कर ली गईं हैं और ज‍िम्‍मेदार‍ियां भी सौंप दी गईं हैं।

Narendra KumarPublish:Fri, 26 Nov 2021 06:58 AM (IST) Updated:Fri, 26 Nov 2021 06:58 AM (IST)
Today in City 26 November 2021 : एनसीसी डे पर आज होंगे कार्यक्रम, प्रमुख आयोजनों पर एक नजर
Today in City 26 November 2021 : एनसीसी डे पर आज होंगे कार्यक्रम, प्रमुख आयोजनों पर एक नजर

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। Today in City 26 November : शहर में आज भी कई कार्यक्रमों का आयोजन होना है। आज एनसीसी डे है, ल‍िहाजा कालेजों में कार्यक्रम होंगे। इसके अलावा शंकराचार्य निश्चलानंद सरस्वती की धर्मसभा आज भी जारी रहेगी। 

वार्षिकोत्सव : ब्रास सिटी सहोदया की ओर से वार्षिक सांस्कृतिक कार्यक्रम आरएसडी अकादमी में शाम 5:00 बजे। घेराव : एडी बेसिक कार्यालय पर यूपी एजुकेशनल मिनिस्ट्रियल आफिसर एसोसिएशन की ओर से घेराव दोपहर 12 बजे।

धर्म कर्म -पुरी पीठाधीश्वर शंकराचार्य निश्चलानंद सरस्वती के राजन एन्क्लेव में दर्शन व श्री नारायण चरण पादुका की पूजा सुबह 11 बजे।

दिवस विशेष : एनसीसी डे पर हिंदू कालेज में कार्यक्रम सुबह 11 बजे से। 

अगैती के नाम पर गन्ने की कटौती सहन नहीं : अमरोहा के हसनपुर में भाकियू के जिलाध्यक्ष चौधरी रामपाल सिंह ने कहा कि विद्युत विभाग चेकिंग के नाम पर किसानों से अवैध वसूली कर रहा है। अवैध वसूली को तुरंत बंद कराई जाए अन्यथा किसान आंदोलन करने को बाध्य होंगे। चंदनपुर चीनी मिल द्वारा अगैती के नाम पर दस फीसद की कटौती की जा रही है जिसे किसान बर्दाश्त नहीं करेंगे। तहसील में प्रत्येक पटल पर भ्रष्टाचार का बोलबाला हो रहा है तथा क्षेत्र की बैंकों में सुविधा शुल्क लेकर ऋण उपलब्ध कराए जा रहे हैं। अधिकारी इस पर अंकुश लगाएं। धान क्रय केंद्रों पर किसानों के धान न तौल कर बिचैलियों का धान खरीदा जा रहा है जांच कर कार्रवाई की जाए। खनन करने के नाम पर किसानों का उत्पीड़न बंद किया जाए। पिछले पेराई सत्र का गन्ना भुगतान जल्द कराया जाए तथा चालू पेराई सत्र का 14वें दिन गन्ना भुगतान किया जाए। चेतावनी दी कि उक्त मांगों का निराकरण न होने पर भाकियू आंदोलन करेगी। बैठक में प्रदेश महासचिव महावीर सिंह, तहसील अध्यक्ष ठाकुर महेश सिंह, सीता आर्या, वृतपाल सिंह, रोहताश सिंह, बाबू अली, मेवाराम, सुरेंद्र शर्मा, शीशपाल सिंह आदि मौजूद रहे।