Paddy procurement in Moradabad : धान क्रय केंद्रों पर म‍िलेंगी सभी सुविधाएं, लापरवाही पर होगी कार्रवाई

Paddy procurement in Moradabad अपर आयुक्त खाद्य रसद अनिल कुमार ने कहा है कि बारिश के कारण से धान तैयार होने में थोड़ा समय लगेगा। बारिश से पहले जिस किसानों ने धान की कटाई कर चुके हैं उसके संपर्क करें और केंद्रों पर धान बेचने के लिए बुलाएं।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Sun, 24 Oct 2021 07:56 AM (IST) Updated:Sun, 24 Oct 2021 07:56 AM (IST)
Paddy procurement in Moradabad : धान क्रय केंद्रों पर म‍िलेंगी सभी सुविधाएं, लापरवाही पर होगी कार्रवाई
सिविल लाइन स्थित आंबेडकर पार्क में मिट्टी तिलक कार्यक्रम होगा।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। Paddy procurement in Moradabad : ज‍िले के धान क्रय केंद्रों पर क‍िसानों को सभी तरह की सुविधाएं म‍िलेंगी। इसमें  लापरवाही बरतने वालों पर कार्रवाई की जाएगी। दरअसल अपर आयुक्त खाद्य रसद अनिल कुमार ने कहा है कि बारिश के कारण से धान तैयार होने में थोड़ा समय लगेगा। बारिश से पहले जिस किसानों ने धान की कटाई कर चुके हैं, उसके संपर्क करें और केंद्रों पर धान बेचने के लिए बुलाएं।

उन्‍होंने कहा क‍ि धान बेचने आने वाले किसानों को केंद्रों पर सरकार द्वारा निर्धारित सभी सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएं। लक्ष्य के अनुरूप धान खरीदने के लिए अभी से प्रयास शुरू कर दें। जिला पूर्ति अधिकारी से कहा कि राशन दुकानदारों के मोबाइल पर एप डाउन शीघ्र लोड कराए, इससे किसान राशन दुकानदारों के माध्यम से धान बेचने का पंजीयन करा सकेंगे। इस व्यवस्था के बाद किसानों को धान बेचने का पंजीयन कराने के लिए जनसुविधा केंद्रों पर जाने की आवश्यकता नहीं होगी। 

chat bot
आपका साथी