विदेश जाने के लिए युवक ने ससुराल वालों से मांगे चार लाख रुपये, नहीं देने पर पत्नी को दे दिया तीन तलाक

Triple Talaq News उत्तर प्रदेश के जनपद सम्भल के सरायतरीन की युवती की शादी दिल्ली निवासी युवक से पांच वर्ष पूर्व हुई थी। महिला के स्वजन का आरोप है कि दहेज की मांग पूरी न होने पर आरोपित ने तीन तलाक देकर घर से निकाल दिया।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Wed, 08 Dec 2021 05:40 PM (IST) Updated:Wed, 08 Dec 2021 05:40 PM (IST)
विदेश जाने के लिए युवक ने ससुराल वालों से मांगे चार लाख रुपये, नहीं देने पर पत्नी को दे दिया तीन तलाक
ससुरालियों द्वारा न दिए जाने पर पिता के सामने ही पति ने महिला को दिया तलाक

मुरादाबाद, जेएनएन। Triple Talaq News :  उत्तर प्रदेश के जनपद सम्भल के सरायतरीन की युवती की शादी दिल्ली निवासी युवक से पांच वर्ष पूर्व हुई थी। महिला के स्वजन का आरोप है कि दहेज की मांग पूरी न होने पर आरोपित ने तीन तलाक देकर घर से निकाल दिया। उन्हाेंने बताया कि आरोपित विदेश जाने के लिए चार लाख रुपयों की मांग कर रहे थे। जिसके न देने पर आरोपित ने पत्नी को तलाक देकर घर से निकाल दिया। तीन तलाक भले ही कानूनन अपराध हो, लेकिन इसके मामले अभी भी थम नहीं रहे हैं। कुछ दिन पहले दिल्ली निवासी युवक ने सम्भल की रहने वाली पत्नी को फोन पर ही तलाक दे दिया। महिला के स्वजन ने बताया कि दुबई जाने के लिए आरोपित युवक ने ससुराल से चार लाख रुपए की मांग की थी।

मगर रुपयों को इंतजाम नहीं हो सका, इस पर महिला ने अपने पति से रुपये न होने की बात कहते हुए पैसे देने से इंकार कर दिया। वही बेटी को प्रताड़ित किए जाने की खबर मिलने पर पिता बेटी के ससुराल पहुंचा और ससुरालियों को समझाने का प्रयास किया। आरोप है कि इस पर आरोपित ने महिला को पिता के सामने ही तलाक दे दिया। महिला के अनुसार उसका युवक से निकाह दिसंबर 2016 में हुआ था। निकाह के समय महिला के घर वालों ने पति को दहेज में तीन लाख रुपये दिए थे। जहां शादी के कुछ दिन बाद तक सब ठीक रहा, लेकिन बाद में पति को दुबई जाने के लिए रुपयों की जरूरत पड़ी।

इसी के चलते पति और सास महिला को प्रताड़ित करते हुए मायके से चार लाख रुपए जाने की मांग करते रहे। महिला ने मायके आकर अपने पिता को बात बताई, जिसे सुनकर पिता बेटी की ससुराल पहुंचे और दामाद व बेटी के ससुरालियों को समझाने का प्रयास करने लगे। आरोप है कि इस पर आरोपित दामाद ने पिता के सामने ही फोन पर महिला को तलाक देते हुए उसे घर से निकल जाने को कहा। उन्हाेंने बताया कि इसके बाद भी दामाद को काफी समझाने का प्रयास किया, लेकिन वह नहीं माना।

chat bot
आपका साथी