पुलिस की वर्दी पहन सर्राफ की दुकान पर पहुंचा ठग, बातों में उलझाकर एक लाख रुपये के जेवर कर द‍िए गायब

Thugs in Police Uniform दुकान की अलमारी से वह सोने के कुंडल और चेन निकालकर उस व्यक्ति को दिखाने लगे। इसी दौरान व्यक्ति ने बातों में उन्हें उलझाते में सोने के कुंडल से भरे एक पैकेट को जेब में रख लिया।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Thu, 25 Nov 2021 01:08 PM (IST) Updated:Thu, 25 Nov 2021 01:08 PM (IST)
पुलिस की वर्दी पहन सर्राफ की दुकान पर पहुंचा ठग, बातों में उलझाकर एक लाख रुपये के जेवर कर द‍िए गायब
नागफनी थाना क्षेत्र के अकबर कंपाउंड स्थित सर्राफ कारोबारी से ठगी।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। Thugs in Police Uniform : ठग नए तरीकों से ठगी की घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं। नागफनी थाना क्षेत्र में एक ठग ने सर्राफ दुकानदार को ठगने के लिए नया तरीका अपनाया। नागफनी थाना क्षेत्र में एक सर्राफ दुकानदार के पास पुलिस की जैकेट, पैंट और टोपी लगाकर पहुंचे व्यक्ति ने एक लाख रुपये का सोना गायब कर दिया। सीसीटीवी फुटेज देखने के बाद सर्राफ कारोबारी को ठगी का अहसास हुआ। इसके बाद पीड़ित ने थाने में तहरीर देकर मुकदमा दर्ज कराया है।

नागफनी थाना क्षेत्र के बंगला गांव निवासी गौरी शंकर श्रीवास्तव की सर्राफ की दुकान की है। घर से कुछ दूरी पर स्थित अकबर कंपाउंड में चार साल पहले उन्होंने श्रेया ज्वैलर्स के नाम से दुकान खोली थी। उन्होंने बताया कि उनकी दुकान में पल्सर गाड़ी से एक व्यक्ति आया था। वह पुलिस की वर्दी की तरह खाकी पैंट, जैकेट और कैप लगाए हुए था। दुकान में आने के साथ ही उसने नमस्ते किया, जिसके बाद गौरी शंकर ने उन्हें पुलिस वाला समझकर ससम्मान बिठाया। इसके बाद उसने सोने के कुंडल और चेन दिखाने के लिए कहा। दुकान की अलमारी से वह सोने के कुंडल और चेन निकालकर उस व्यक्ति को दिखाने लगे। इसी दौरान व्यक्ति ने बातों में उन्हें उलझाते में सोने के कुंडल से भरे एक पैकेट को जेब में रख लिया। कुछ ही देर में वह व्यक्ति आभूषण पसंद न आने की बात कहते हुए उठकर चला गया। अचानक उसके जाने से सर्राफ दुकानदार को कुछ शक हुआ। उसने पूरा सामान चेक किया, तो उसे कुंडल का एक पैकेट गायब था। सीसीटीवी फुटेज देखा तो पुलिस की तरह वर्दी पहने आया व्यक्ति कुंडल गायब करते हुए दिख गया। दुकानदार के मुताबिक पैकेट में करीब 25 से 26 ग्राम सोना था, जिसकी कीमत एक लाख रुपये से ज्यादा है। ठगी की जानकारी होने पर उन्होंने तत्काल नागफनी थाना पुलिस को मामले की सूचना दी। सूचना मिलने के बाद वरिष्ठ उप निरीक्षक सुरेन्द्र सिंह पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। उन्होंने सर्राफ दुकानदार से जानकारी लेने के साथ ही सीसीटीवी फुटेज चेक किया। घटना की पुष्टि होने के बाद सर्राफ दुकानदार गौरीशंकर श्रीवास्तव की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज करने की कार्रवाई की। सीओ कोतवाली अनिल कुमार यादव ने बताया कि पीड़ित की तहरीर पर मुकदमा दर्ज करने के साथ ही आरोपित ठग को पकड़ने के लिए पुलिस की टीम गठित की गई है। जल्द ही आरोपित को गिरफ्तार किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी