मुरादाबाद के सराफा बाजार में तीन युवकों ने दिनदहाड़े फायरिंग कर मांगी रंगदारी, एक गिरफ्तार

firing in Moradabad sarafa bazar युवकों ने धमकी दी कि जो 20 हजार रुपये महीना देगा वही दुकान खोलेगा। तीनों युवक नशे में धुत थे। फायरिंग के बाद क्षेत्र में हडकंप मच गया। जयंतीपुर चौकी प्रभारी प्रवीण कुमार यादव मौके पर पहुंच गए।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Tue, 16 Nov 2021 08:55 AM (IST) Updated:Tue, 16 Nov 2021 08:55 AM (IST)
मुरादाबाद के सराफा बाजार में तीन युवकों ने दिनदहाड़े फायरिंग कर मांगी रंगदारी, एक गिरफ्तार
जयंतीपुर शिवनगर में पवन कुमार रस्तोगी की सर्राफा की दुकान के सामने की फायरिंग।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। firing in Moradabad sarafa bazar : पेरोल पर छूटे बदमाश ने अपने दो साथियों के साथ दिनदहाड़े सर्राफा बाजार में फायरिंग की। इस दौरान सर्राफ कारोबारियों को धमकी देते हुए सभी से 20-20 हजार रुपये महीना देने की बात कही। इस घटना के बाद बाजार में हडकंप मच गया। पुलिस ने आरोपितों के बारे में जानकारी जुटाकर उनका पीछा करके एक आरोपित को गिरफ्तार कर लिया। पीड़ित सर्राफ की तहरीर पर तीनों युवकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की कार्रवाई की गई।

मझोला थाना क्षेत्र के जयंतीपुर शिवनगर में पवन कुमार रस्तोगी की सर्राफा की दुकान है। दुकान से कुछ दूरी पर ही उनका आवास है। सोमवार शाम करीब चार बजे अचानक उनकी दुकान के सामने बाइक सवार तीन युवक आए और तमंचा निकालकर फायरिंग करने लगे। इस दौरान युवकों ने धमकी दी कि जो 20 हजार रुपये महीना देगा वही दुकान खोलेगा। तीनों युवक नशे में धुत थे। फायरिंग के बाद क्षेत्र में हडकंप मच गया। सूचना मिलने पर जयंतीपुर चौकी प्रभारी प्रवीण कुमार यादव मौके पर पहुंचे। उन्होंने पीड़ित सर्राफ कारोबारी पवन से बातचीत करने के साथ ही दुकान में लगे सीसीटीवी के फुटेज देखकर आरोपितों की पहचान की। इसी दौरान सूचना मिली क‍ि तीनों युवक शिवनगर के बाहर सड़क पर खड़े हैं। सूचना मिलने पर चौकी प्रभारी मौके पर पहुंचे और दौड़ाकर एक आरोपित को पकड़ लिया, जबकि दो आरोपित मौके से भाग निकले। पकड़े गए युवक का नाम रिषभ गुप्ता निवासी जयंतीपुर शिवनगर बताया। जबकि, भागने वाले आरोपित आकाश शर्मा निवासी चामुंडा वाली गली जयंतीपुर और गोलू शर्मा निवासी गजरौला जनपद अमरोहा है। पकड़े गए आरोपित के पास से तमंचा के साथ बाइक बरामद हुई है। पीड़ित दुकानदार की तहरीर पर तीनों आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। चौकी प्रभारी ने बताया कि जल्द ही अन्य दोनों आरोपितों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा।

कोरोना महामारी के दौरान पेरोल पर छूटा था गिरफ्तार आरोपित : जयंतीपुर के शिवनगर निवासी रिषभ गुप्ता के खिलाफ दिल्ली के उत्तम नगर में गोली मारने के आरोप में मुकदमा दर्ज है। करीब आठ माह पूर्व उसे पेरोल पर तिहाड़ जेल से छोड़ा गया था। मंगलवार को उसे जेल में हाजिर होना था। लेकिन, उससे पहले ही उसने सोमवार को उसने हवाई फायरिंग करके रंगदारी मांगने की वारदात को अंजाम दिया।

chat bot
आपका साथी