मुरादाबाद में साइबर ठगों के जाल में फंस गए तीन लोग, एक ही पल में गंवा द‍िए हजारों रुपये

महानगर में एक छात्र समेत दो लोग साइबर ठगी के शिकार हो गए। ठगी का शिकार होने वालों में एक प्रतियोगी छात्र भी शामिल है। दोनों पीड़ितों ने तहरीर देकर पुलिस से रकम बरामद करने की मांग की है।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Wed, 24 Feb 2021 06:10 AM (IST) Updated:Wed, 24 Feb 2021 06:10 AM (IST)
मुरादाबाद में साइबर ठगों के जाल में फंस गए तीन लोग, एक ही पल में गंवा द‍िए हजारों रुपये
मुरादाबाद में साइबर ठगों के जाल में फंस गए तीन लोग, एक ही पल में गंवा द‍िए हजारों रुपये

मुरादाबाद, जेएनएन। महानगर में एक छात्र समेत दो लोग साइबर ठगी के शिकार हो गए। ठगी का शिकार होने वालों में एक प्रतियोगी छात्र भी शामिल है। दोनों पीड़ितों ने तहरीर देकर पुलिस से रकम बरामद करने की मांग की है। 

मझोला थाना क्षेत्र के गायत्रीनगर के रहने वाले आशीष विश्नोई के मुताबिक वह प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं। जॉब साइट्स पर उन्होंने पंजीकरण कराया है। मोबाइल पर एक कॉल आई। कॉलर ने कहा कि नौकरी के लिए आपका सलेक्शन हो चुका है। 25 रुपये का एक फार्म भरना होगा। नौकरी के लालच में छात्र साइबर ठगों के बहकावे में आ गया। फार्म भरने के बहाने ठगों ने आशीष के बैंक खाते का डिटेल हथिया लिया। कुछ ही देर में छात्र के खाते से 28 हजार रुपये कट गए। मोबाइल फोन पर मैसेज मिलते ही आशीष के होश उड़ गए। उधर सम्भल रोड गागन तिराहा निवासी जैनुल ने तहरीर देकर बताया कि शक्ति सिंह उसके पिता मुहम्मद इस्माईल के मित्र हैं। पिता के मोबाइल फोन पर एक व्यक्ति ने काल किया। खुद को शक्ति सिंह बताते कहा कि मैं आपके अकाउंट में दस हजार रुपये डालने वाला हूं। घर आकर रुपये ले लूंगा। फिर पिता ने बताया कि वह आनलाइन लेनदेन नहीं करते। उन्होंने रकम खाते में डालने को कहा। फिर जैनुल ने कथित शक्ति सिंह से बात की। जैनुल ने पिता का पेटीएम नंबर दे दिया। फिर उसने दो रुपये खाते में डालने की रिक्वेस्ट की। जैनुल के खाते में दो रुपये आ गए। जैनुल को लगा कि पेटीएम अपडेट हो गया है। इसके तत्काल बाद तीन बार में साइबर ठग ने जैनुल के पिता के खाते से 6600 रुपये निकाल लिया। इस बावत एसपी सिटी अमित कुमार आनंद ने कहा कि तहरीर के आधार पर साइबर पुलिस घटनाओं की छानबीन कर रही है। उन्होंने बैंक संबंधित सूचनाएं शेयर न करने की अपील की।

chat bot
आपका साथी