top menutop menutop menu

इस बार गुरुपूर्णिमा पर नहीं लगा पाएंगे गंगा में डुबकी, स्‍नान घाटों पर नहीं जुटने दी जाएगी भीड़

अमरोहा। गजरौला में गुरुपूर्णिमा पर भी कोरोना संक्रमण के चलते श्रद्धालु ब्रजघाट और तिगरी में गंगा तट पर आस्था की डुबकी नहीं लगा सकेंगे। इसके लिए पुलिस-प्रशासन ने कमर कसते हुए श्रद्धालुओं से गंगातट पर स्नान के लिए नहीं पहुंचने का अनुरोध किया है। वहीं दुकानदारों और पुरोहितों इत्यादि के साथ बैठक कर उनसे भी सहयोग की अपील की है।
 
ब्रजघाट में आरती स्थल हापुड़ के अपर पुलिस अधीक्षक सर्वेश कुमार मिश्रा ने स्वयं सेवियों, दुकानदारों, पुरोहितों व नाविकों के साथ बैठक की। इस दौरान कोरोना संक्रमण के खतरे से अवगत कराते हुए बताया गया कि शासन ने कांवड यात्रा के आयोजन को भी स्थगित कर दिया है। लिहाजा गुरु पूर्णिमा के अवसर भी स्नान घाटों पर भीड़ एकत्र नहीं होने दी जाए। पुलिस मौजूद रहेगी। पुलिस का सहयोग किया जाए। यहां गढ़ के एसडीएम विजयवर्धन तोमर, गढ़ के प्रभारी निरीक्षक मुकेश कुमार इत्यादि मौजूद रहे। इधर गजरौला के प्रभारी निरीक्षक जयवीर ङ्क्षसह ने बताया कि उनके द्वारा तिगरी के दुकानदारों व पुरोहितों से संपर्क कर भीड़ एकत्र नहीं होने देने का अनुरोध किया गया है। पुलिस भी तैनात रखी जाएगी।
 
ब्रजघाट की बैठक में यह निर्णय भी लिए गए
बृजघाट पर श्रावण मास में गंगा स्नान पूर्णत: प्रतिबंधित रहेगा। कोई कांवर मेले का आयोजन नही किया जाएगा।
कांवर यात्रा पूर्णत: स्थगित रहेगी। इस दौरान घाट पर पूजा पाठ से सम्बंधित कोई कार्य नहीं होगा।
नावों का संचालन नहीं किया जाएगा। मुंडन संस्कार नहीं किए जाएंगे। रात्रि 8 से सुबह 6 बजे तक पूर्ण कफ्र्यू रहेगा। 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.