आज शाम को थम जाएगा चुनावी शोर, प्रचार में झोंकी ताकत

शनिवार को प्रत्याशियों ने दिन और रात पूरी ताकत प्रचार और जनसंपर्क में झोंक दी है। हर प्रत्याशी जीत के लिए क्षेत्रों में घूम रहे है जिससे उन्हें चुनाव में जीत मिल सके।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Sun, 21 Apr 2019 01:54 AM (IST) Updated:Sun, 21 Apr 2019 06:12 AM (IST)
आज शाम को थम जाएगा चुनावी शोर, प्रचार में झोंकी ताकत
आज शाम को थम जाएगा चुनावी शोर, प्रचार में झोंकी ताकत

मुरादाबाद, जेएनएन। मंडल की मुरादाबाद, सम्भल और रामपुर संसदीय सीट पर चुनावी शोर रविवार शाम पांच बजे थम जाएगा। शनिवार को प्रत्याशियों ने दिन और रात पूरी ताकत प्रचार और जनसंपर्क में झोंक दी है। हर प्रत्याशी जीत के लिए क्षेत्रों में घूम रहे है जिससे उन्हें चुनाव में जीत मिल सके।

लोकसभा सीट पर तीसरे चरण में 23 अप्रैल को मतदान होना है। चुनाव में जीत के लिए प्रत्याशियों ने गांव-गांव, गली-गली और मुहल्लों में जाकर संपर्क किया। शनिवार को भी यह सिलसिला देर रात्रि तक जारी रहा है। दिन में दिग्गजों की सभाएं हुई और रोड शो निकाला गया। रविवार शाम पांच बजे यह चुनावी शोर थम जाएगा। अपने-अपने उम्मीदवारों के पक्ष में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, बसपा प्रमुख मायावती, राजस्थान के उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट, कांग्रेस स्टार प्रचार नवजोत सिंह सिद्धू, प्रसपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल यादव चुनावी जनसभाएं कर चुके हैं। रविवार को रामपुर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर मुरादाबाद, सिद्धू अफजलगढ़ में रहेंगे। शाम पांच बजे के बाद किसी भी नेता की जनसभा नहीं हो सकेगी। ना हीं प्रत्याशी व उनके समर्थक वाहनों से जाकर वोट की अपील कर सकेंगे। प्रत्याशियों के पास अब शाम तक का समय प्रचार प्रसार के लिए शेष है। शाम के बाद यह चुनावी शोर शांत हो जाएगा। उप जिला निर्वाचन अधिकारी लक्ष्मी शंकर सिंह ने बताया कि रविवार शाम के बाद अगर कोई उम्मीदवार चार पहिया वाहन से या काफिले के साथ प्रचार करता है तो उनके खिलाफ की जाएगी।

पोलिंग पार्टियों का भोजन बनाएंगे मिडडे मील के रसोइया

लोकसभा चुनाव में जिन बेसिक स्कूलों में बूथ बनाए गए हैं वहां मिडडे मील के रसोइया भोजन बनाएंगे और पोलिंग पार्टियों को खिलाएंगे। दो दिन 22 व 23 अप्रैल को भोजन व नाश्ता दिया जाएगा। 22 अप्रैल को पोलिंग पार्टियों के पहुंचने पर चाय, बिस्कुट और रात को भोजन में रोटी, पूड़ी, दाल, सब्जी व सलाद दी जाएगी। दूसरे दिन 23 अप्रैल को सुबह का नाश्ता, दोपहर व रात का भोजन और पांच बार चाय पोलिंग पार्टियों को दी जाएगी। मतदान के दिन सुबह सात बजे नाश्ते में चाय, पकौड़ा व मठरी। सुबह दस बजे चाय व बिस्कुट। दोपहर एक बजे भोजन दिया जाएगा और इसके बाद दो बार नाश्ता भी मिलेगा। पोलिंग पार्टियों के लिए प्रति व्यक्ति के हिसाब से धनराशि पोलिंग कार्मिकों को दी जाएगी, जिसको रसोइयों के पास जमा करना होगा और रसोइयों से प्रधानाध्यापक प्राप्त करेंगे। बीएसए योगेंद्र कुमार ने इस संबंध में बूथ वाले स्कूलों के प्रधानाध्यापकों को व्यवस्था सुनिश्चित कराने को पत्र भेजकर अवगत कराया है।

आज शाम से बंद हो जाएंगी शराब की दुकानें

जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह ने बताया कि आगामी 23 अप्रैल को होने वाले मतदान को लेकर 21 अप्रैल की शाम से सभी शराब की दुकानें मतदान समाप्त होने तक बंद रहेंगी। शान्ति व्यवस्था बनाये रखने हेतु आबकारी अधिनियम की धारा 59 यह आदेश जारी किए गए हैं।  

chat bot
आपका साथी