आयुष्मान गोल्डन कार्ड और मरीजों को इलाज दिलाने में यूपी का ये ज‍िला है सबसे आगे, यहां पढ़ें ड‍िटेल

Amroha ahead in Ayushman Yojana आयुष्‍मान योजना को लेकर प्रदेश स्तर पर समीक्षा की गई तो पता चला क‍ि अमरोहा मरीजों का इलाज कराने व गोल्डन कार्ड बनाने में मंडल में अव्वल है। जबकि प्रदेश में इलाज कराने में 11वीं रैंक प्राप्त की है।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Fri, 03 Dec 2021 01:47 PM (IST) Updated:Fri, 03 Dec 2021 01:47 PM (IST)
आयुष्मान गोल्डन कार्ड और मरीजों को इलाज दिलाने में यूपी का ये ज‍िला है सबसे आगे, यहां पढ़ें ड‍िटेल
इलाज दिलाने में प्रदेश में 11वीं और कार्ड बनाने में मिली 21वीं रैंक।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। Amroha ahead in Ayushman Yojana : प्रधानमंत्री आयुष्मान योजना के तहत अमरोहा जिले में 52,512 परिवार चयनित हैं। जिसमें सभी के गोल्डन कार्ड बनाकर पांच लाख रुपये तक का मुफ्त इलाज दिलाने के निर्देश हैं। जिसमें अभी तक सर्वाधिक 29.77 फीसद गोल्डन कार्ड बनवाकर 6,519 लाभार्थी योजना का लाभ ले चुके हैं। जिला मरीजों को इलाज दिलाने और गोल्डन कार्ड बनाने में मंडल में अव्वल है। सीएमओ ने टीम को बधाई दी है।

भारत सरकार ने इलाज के अभाव में किसी गरीब की मौत न हो। इसके लिए प्रधानमंत्री आयुष्मान योजना चला रखी है। जिसमें लाभार्थी बीमार होने पर पैनल में गठित किसी भी निजी अस्पताल में पांच लाख रुपये तक का इलाज ले सकता है। योजना के तहत जिले में 52 हजार 512 परिवार के 2.72 लाख व्यक्ति चयनित हैं। जिनके गोल्डन कार्ड बनाकर योजना का लाभ दिलाने के निर्देश थे। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने भारत सरकार की योजना को अमली जामा पहनाने के लिए सीएचसी, पीएचसी और गांव-गांव कैंप लगाकर अभी तक 83 हजार लाभार्थियों के कार्ड बनवाकर 6, 519 मरीजों का इलाज करा चुका है। पिछले दिनों इसकी प्रदेश स्तर पर समीक्षा की गई तो पता चला क‍ि जिला मरीजों का इलाज कराने व गोल्डन कार्ड बनाने में मंडल में अव्वल है। जबकि प्रदेश में इलाज कराने में 11वीं रैंक और गोल्डन कार्ड बनाने में 21वीं रैंक प्राप्त की है। जबकि बिजनौर इलाज कराने में दूसरे, मुरादाबाद तीसरे, रामपुर चौथे और सम्भल सबसे पीछे हैं। जिला कोआर्डिनेटर विशेष कुमार ने बताया कि मंडल में जिला इलाज कराने व गोल्डन कार्ड बनाने में सबसे आगे हैं। सीएमओ डाॅ. संजय अग्रवाल ने कामयाबी पर टीम को बधाई दी है।

यह भी पढ़ें :-

सीबीआइ की कार्रवाई के बाद चर्चाओं में है मुरादाबाद का ये बैंक, रोजाना नए राज आ रहे सामने

Moradabad Weather : आज भी छाए रहेेंगे बादल, पांच और छह द‍िसंबर को भी हो सकती है बारिश

Congress Pratigya Rally : मुरादाबाद में प्रियंका वाड्रा ने बढ़ाया सियासी पारा, भाजपा-सपा-बसपा पर साधा न‍िशाना

National Pollution Control Day 2021 : इस साल प्रदूषण के स्‍तर में सुधार, फ‍िर भी बढ़ रहे दमा और कैंसर के रोगी

chat bot
आपका साथी