मुरादाबाद के मझोला में श‍िक्षक के घर में घुस गया चोर, शोर मचने पर पर‍िवार के लोगों ने पकड़ा

राज्यपाल पुरस्कार से सम्मानित शिक्षक के घर को चोरों ने निशाना बना लिया। दीवार फांदकर घर में घुसे चोर नकदी के साथ अन्य सामान लेकर भाग रहा था। आहट होने पर स्वजन की आंख खुल गई। इतने में दीवार फांदकर भाग रहे एक चोर को स्वजनों ने पकड़ लिया।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Sun, 16 May 2021 02:10 PM (IST) Updated:Sun, 16 May 2021 02:10 PM (IST)
मुरादाबाद के मझोला में श‍िक्षक के घर में घुस गया चोर, शोर मचने पर पर‍िवार के लोगों ने पकड़ा
मझोला थाना क्षेत्र के मनोहरपुर गांव में शिक्षक के घुसे चोर।

मुरादाबाद, जेएनएन। राज्यपाल पुरस्कार से सम्मानित शिक्षक के घर को चोरों ने निशाना बना लिया। दीवार फांदकर घर में घुसा चोर नकदी के साथ अन्य सामान लेकर भाग रहा था। आहट होने पर स्वजन की आंख खुल गई। इतने में दीवार फांदकर भाग रहे एक चोर को स्वजनों ने पकड़ लिया। चोर की जमकर पिटाई करने के बाद पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

मझोला थाना क्षेत्र के मनोहरपुर गांव निवासी शिक्षक हरनंदन प्रसाद अपने परिवार के साथ रहते हैं। हरनंदन प्रसाद राज्यपाल पुरस्कार से सम्मानित हैं। उन्होंने बताया कि रात खाना खाने के बाद सभी सो गए थे। आधी रात के बाद करीब दो बजे एक चोर दीवार फांदकर उनके घर में घुस गया। चोर ने घर की दीवार से सटी परचून की दुकान का पीछे से दरवाजा खोलकर अंदर घुस गया। इसके बाद उसने दुकान में रखी नकदी, तेल व रिफाइंड समेत हजारों का सामान दुकान से सामान बाहर निकाल कर दीवार के पास रख लिया। इसके बाद वह घर के अंदर कमरे दाखिल होकर वहां रखी अलमारी को खंगालना शुरू कर दिया। अलमारी में रखी नकदी भी उसने अन्य सामान को समेट लेकर जाने लगा। इसी दौरान खटपट की आवाज सुनकर शिक्षक की पत्नी की आंख खुल गई और वह चिल्ला पड़ी। चोर ने घबराकर पत्नी का गला दबाने का प्रयास किया। लेकिन किसी तरह वह खुद को छुड़ाकर बाहर निकलकर शोर मचाया तो सभी की आंख खुल गई। स्वजन ने मिलकर चोर को पकड़ लिया और जमकर धुनाई कर दी। इसके बाद घटना की सूचना पुलिस को दी। सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची मझोला थाना पुलिस को शिक्षक ने चोर को सौंप दिया। पुलिस की पूछताछ में आरोपित चोर की शिनाख्त पड़ोस में रहने वाले युवक बिट्टू के रूप में हुई। शिक्षक के भाई तारा सिंह की तहरीर पर पुलिस ने आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जेल भेजने की कार्रवाई की।

chat bot
आपका साथी