इन ग्रामीणों को नहीं है गांव की सरकार पर भरोसा, टूटी सड़क नहीं बनने पर खुद ही कर डाली मरम्मत, जानें कहां का है मामला

Villagers Repaired Road Themselves in Rampur उत्तर प्रदेश के रामपुर जनपद में सैदनगर क्षेत्र के गांव अलीपुरा में ग्रामीणों ने ग्राम पंचायत द्वारा मरम्मत न कराए जाने पर खुद ही गांव की सड़क की मरम्मत कर ली। दरअसल अलीपुरा हमीरपुर ग्राम पंचायत का मझरा है।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Mon, 13 Sep 2021 01:50 PM (IST) Updated:Mon, 13 Sep 2021 01:50 PM (IST)
इन ग्रामीणों को नहीं है गांव की सरकार पर भरोसा, टूटी सड़क नहीं बनने पर खुद ही कर डाली मरम्मत, जानें कहां का है मामला
सैदनगर ब्लॉक के अलीपुरा गांव में सड़क की मरम्मत करते ग्रामीण।

मुरादाबाद, जेएनएन। Villagers Repaired Road Themselves in Rampur : उत्तर प्रदेश के रामपुर जनपद में सैदनगर क्षेत्र के गांव अलीपुरा में ग्रामीणों ने ग्राम पंचायत द्वारा मरम्मत न कराए जाने पर खुद ही गांव की सड़क की मरम्मत कर ली। दरअसल अलीपुरा हमीरपुर ग्राम पंचायत का मझरा है। गांव की अधितर सड़कें व गलियां खस्ताहाल हैं। बारिश के दिनों में सड़कों के हालात बेहद खराब हो जाते हैं, जिनसे निकलना भी मुश्किल हो जाता है। कुछ गलियां तो अभी भी कच्ची पड़ी हुई हैं।

ग्रामीणों ने प्रधान एवं अन्य अधिकारियों के यहां सड़कों एवं गलियों को बनवाने को काफी गुहार लगाई, जिस पर कोई ठोस कार्रवाई नहीं हो सकी। ग्राम प्रधान बदलते रहे, लेकिन गांव के रास्तों की तस्वीर नहीं बदली। रविवार को ग्रामीणों ने खुद ही एकत्र होकर सड़क की मरम्मत करने की ठान ली और ट्रैक्टर ट्राली लेकर निकल पड़े। गांव के समीप ही पड़ने वाले ईंट भट्टे से ईंटें एवं रोड़े भरकर लाए और सड़क की मरम्मत की और उसको निकलने लायक बना दिया।

ग्रामीणों ने बताया कि गांव के बाहर प्राचीन प्रसिद्ध हिंदू हरि धाम आश्रम भी है, जिसका रास्ता भी गांव से ही होकर निकलता है। आश्रम आस्था से जुड़ा होने के कारण गांव के अलावा क्षेत्र के अन्य गांवों के लोग भी यहां पूजा-अर्चना करने आते हैं, लेकिन रास्ता खराब होने के कारण सभी ग्रामीणों को शर्मिंदगी महसूस करनी पड़ती है। इस मंदिर में सोमवार को जल चढ़ाने का विशेष महत्व है ऐसे में भक्तों को यहां से निकलना भी मुश्किल हो जाता है। जल्द सड़कों की मरम्मत होनी चाहिए।

जिला पंचायत को दिया है प्रस्तावः जिला पंचायत सदस्य देवेंद्र चौधरी ने बताया कि शपथ ग्रहण करते ही सर्वप्रथम अलीपुरा गांव के आश्रम का रास्ता ही विकास कार्यों के प्रस्ताव के लिए भेजा गया है। मामला आस्था से जुड़ा होने के कारण क्षेत्र में इसका निर्माण कराना ही उनकी प्राथमिकता है। जल्द ही रास्ते पर कार्य शुरू होगा।

chat bot
आपका साथी