सुबह के समय छाया रहेगा कोहरा, हो सकती है बारिश, जान‍िए आज कैसा रहेगा मुरादाबाद का मौसम

Moradabad Weather Forecast मौसम अब तेजी से बदल रहा है इस महीने ठंड पूरे चरम पर पहुंच जाएगी। सुबह के समय लोगों को कोहरे का धुंध का सामना करना पड़ेगा। बारिश के बाद अचानक से ठंड में बढ़ोतरी होगी।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Sun, 05 Dec 2021 06:38 AM (IST) Updated:Sun, 05 Dec 2021 06:38 AM (IST)
सुबह के समय छाया रहेगा कोहरा, हो सकती है बारिश, जान‍िए आज कैसा रहेगा मुरादाबाद का मौसम
रात का मौसम सर्द रहेगा और दिन में धूप निकलेगी।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। Moradabad Weather Forecast : मौसम में तेजी से बदलाव आना शुरू हो गया है। आज सुबह के समय धुंध या कोहरा छाया रह सकता है। ठंड बढ़ने की वजह से सुबह की सैर पर भी अब कम ही लोग नजर आ रहे हैं। मौसम विशेषज्ञों के अनुसार आज पांच मिमी बारिश हो सकती है। इसके अलावा छह दिसंबर को बारिश तो नहीं है लेकिन, बादल छाए रहेंगे। आज से ठंड और बढ़ सकती है। रात का मौसम सर्द रहेगा और दिन में धूप निकलेगी। 

व‍िशेषज्ञों के अनुसार अब लगातार सुबह के समय लोगों को कोहरे का धुंध का सामना करना पड़ेगा। वहीं अब लगातार ठंड भी बढ़ती जाएगी। बारिश के बाद अचानक ठंड में बढ़ोतरी होगी। वहीं दूसरी ओर मौसम में तब्दीली आने से बाजार में भी गर्म कपड़ों की खरीदारी बढ़ गई है। मोजे-दास्ताने, इनर वियर, जूते से लेकर स्वेटर व जैकेट अब लोग खरीदारी कर रहे हैं। टाउन हाल पर गर्म कपड़े खरीदने को सबसे अधिक भीड़ है। जब से मौसम में तेजी के साथ बदलाव आना शुरू हुआ तब से तकरीबन गर्म कपड़ों की सभी दुकानों पर लोगों की भीड़ उमड़ रही है। च‍िक‍ित्‍सकों के अनुसार ऐसे मौसम में रोग‍ियों को व‍िशेष सावधानी बरतने की जरूरत है। ठंड में द‍िल के मरीजों को समस्‍या पैदा हो सकती है ल‍िहाजा ऐसे लोग खुद का पूरा ख्‍याल रखें, खुद को गर्म कपड़ों से ढंके रहे ज‍िससे ठंड से पूरा बचाव हो सके। इसके अलावा अन्‍य रोगों से पीडि़त लोग भी अपना पूरा ध्‍यान रखें।

यह भी पढ़ें :-

किसी लायक नहीं है, इसलिए कुर्सी पर बैठा है, इतना कहते ही ब‍िगड़ गया दीक्षा समारोह का माहौल

प्रथमा यूपी ग्रामीण बैंक में सीबीआइ के छापे के बाद मुख्यालय का बड़ा फैसला, अब क्षेत्रीय प्रबंधक स्वीकृत करेंगे ऋण

गुप्‍तांग में हवा भरने से चली गई थी युवक की जान, पुलिस की चार्जशीट पर खड़े होने लगे सवाल, घटना के पीेछे बड़ी साज‍िश

chat bot
आपका साथी