आजम खां के शहर रामपुर में खूब हो रही बिजली कटौती, कई-कई घंटे बिजली गुल रहने से लोग परेशान

Power cut in Rampur बिजली आपूर्ति एक बार फिर पटरी से उतर गई है। सर्दी के माैसम में खूब कटौती की जा रही है। इससे उपभोक्ता काफी परेशान हैं। बिजली कई-कई घंटे बाधित रहने से उनके काम-धंघे भी प्रभावित हो रहे हैं। रविवार को भी आपूर्ति चरमराई रही।

Samanvay PandeySun, 28 Nov 2021 08:15 PM (IST)
शहर के अधिकांश क्षेत्रों में रात-दिन बिजली में कटौती की जा रही है।

रामपुर, जेएनएन। Power cut in Rampur : बिजली आपूर्ति एक बार फिर पटरी से उतर गई है। सर्दी के माैसम में खूब कटौती की जा रही है। इससे उपभोक्ता काफी परेशान हैं। बिजली कई-कई घंटे बाधित रहने से उनके काम-धंघे भी प्रभावित हो रहे हैं। इधर रविवार को भी कई बिजलीघरों की आपूर्ति चरमराई रही। सर्दी काफी बढ़ गई है। ऐसे में उपभोक्ताओं को आपूर्ति पूरे 24 घंटे नहीं मिल रही है। शहर के अधिकांश क्षेत्रों में रात-दिन बिजली में कटौती की जा रही है। इससे उन्हें काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

पुराना गंज क्षेत्र के राजू ने बताया कि ऊपर से 24 घंटे की आपूर्ति का शेडयूल लागू है, लेकिन यहां रात को कई-कई घंटे बिजली बाधित रहती है। शनिवार की रात भी 10 से दो बजे तक बिजली गायब रही। कुछ देर रहने के बाद फिर सुबह तक के लिए गायब हो गई थी। पक्का बाग के सुशील कुमार ने बताया कि रोज उनके क्षेत्र के भी बिजली कटौती हो रही है। तड़के में नियमित रूप से सुबह आठ बजे तक बिजली गायब रहती थी। इससे सुबह में घर के कार्य निबटाने में परेशानी होती है। इसी तरह की दिक्कत किला, रजा इंटर कालेज, थाना गेज, बिलासपुर गेट क्षेत्र के बिजलीघरों से जुड़े उपभोक्ताओं को रही है।

इधर रविवार को पनवडिया बिजलीघर में चेंज ओवर का कार्य हाेने से सभी बिजलीघरों की आपूर्ति 15-15 मिनट के लिए बाधित रही। सिविल लाइन, ज्वाला नगर, कोर्ट, जिला अस्पताल इत्यादि फीडरों से जुड़े उपभोक्ताओं को भी विद्युत अव्यवस्था के कारण परेशानी से दो चार होना पड़ा। अधिशासी अभियंता भीष्म सिंह ने बताया कि ठंड के कारण कुछ बिजलीघरों पर लोड बढ़ गया है। इस कारण कुछ जगह दिक्कत आ रही है। उपभोक्ताओं से चोरी से बिजली का उपयोग नहीं करने को कहा गया है।

अवकाश में भी खुले बिजली अधिकारियों के दफ्तर : रविवार को साप्ताहिक अवकाश होने के बावजूद बिजली अधिकारियों के कार्यालय खुले रहे। ओटीएस अंतिम की तिथि 30 नवंबर है। इस योजना का लाभ उठाने में उपभोक्ताओं को असुविधा नहीं हो। इसके कारण रविवार में कार्यालय खुले रखकर पंजीकरण,बिल जमा करने, चेकिंग इत्यादि के कार्य किए गए।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.