न‍िकाह से पहले बोला युवक, बरात‍ियों के ल‍िए बनवाने होंगे 20 तरह के पकवान, युवती ने होने वाले लालची पत‍ि को स‍िखाया सबक

दुष्कर्म का मुकदमा लिखे जाते ही युवक के सिर से उतरा राजसी भूत।

भोजपुर का एक युवक पहले तो मंगेतर से शादी करने से मुकर गया। जब लगा कि उसे शादी करनी ही पड़ेगी तो दहेज में भारी भरकम धनराशि की मांग कर डाली। लग्जरी गाड़ी व लजीज व्यंजन शानदार होटल में मुहैया कराने की शर्त मंगेतर के घरवालों के सामने रखी।

Narendra KumarThu, 08 Apr 2021 04:55 PM (IST)

मुरादाबाद, जेएनएन। भोजपुर का एक युवक पहले तो मंगेतर से शादी करने से मुकर गया। जब लगा कि उसे शादी करनी ही पड़ेगी तो दहेज में भारी भरकम धनराशि की मांग कर डाली। इतना ही नहीं लग्जरी गाड़ी व लजीज व्यंजन शानदार होटल में मुहैया कराने की शर्त मंगेतर के घरवालों के सामने रखी। फिर तो मंगेतर ने भी युवक की सबक सिखाने की ठानते हुए कानून का सहारा लिया। कानून का चाबुक पड़ते हुए राजसी भूत काफूर हो गया। उल्टे 30 लाख रुपये की दुकान होने वाली बीवी के नाम करनी पड़ी। भोजपुर की यह घटना पूरे दिन जिले की सुर्खी बनी रही।

आठ साल पहले भोजपुर के रहने वाले एक वृद्ध दंपती ने पुत्री की मंगनी कस्बे में ही रहने वाले युवक के साथ की थी। मंगनी के वक्त दंपती ने पांच लाख रुपये, जेवरात, कपड़े व अन्य समान उपहार में दिया। निकाह तय होने के बाद युवक व युवती मिलने लगे। इस बीच युवक ने मंगेतर से निकाह के पहले ही शारीरिक संबंध बना लिया। वह मुरादाबाद के विभिन्न होटलों में मंगेतर संग जाने लगा। वहां आरोपित ने कई बार दुष्कर्म किया। पीड़िता के मुताबिक जब वह होटल जाने से इन्कार करती तो आरोपित निकाह न करने की धमकी देता था। मजबूर होकर वह आठ वर्षों तक मंगेतर की ख्वाहिश पूरी करती रही। निकाह की तिथि नजदीक आते ही युवक पलट गया। दहेज के रूप में दस लाख रुपये व लग्जरी कार के अलावा बड़े होटल में बरातियों के लिए 20 तरह के लजीज पकवान की मांग करने लगा। युवती के घरवालों ने जब असमर्थता जताई तो आरोपित युवक निकाह के वादे से मुकर गया। विरोध जताने पर युवक के घरवालों ने युवती व उसके स्वजन से मारपीट की। पीड़िता भोजपुर थाने पहुंची। देर रात पुलिस ने आरोपित युवक के खिलाफ दुष्कर्म व उसके स्वजन के खिलाफ छेड़छाड़ व मारपीट का मुकदमा दर्ज किया। थाना प्रभारी मनोज कुमार सिंह ने बताया कि दोनों पक्षों में समझौते की बात चल रही है। जेल जाने के खौफ से युवक ने निकाह से पहले ही होने वाली बीवी के नाम 30 लाख रुपये की एक दुकान का बैनामा कर दिया। निकाह के लिए युवक राजी हो गया है।

यह भी पढ़ें :-

Panchayat Election 2021 : एंबुलेंस में शराब भरकर ले जा रहे थे तस्‍कर, पुलिस ने रोका तो बोले-सर इमरजेंसी है, तलाशी के बाद पुलिस कर्मी भी रह गए हैरान

सम्‍भल के द‍िलजले को गैंगस्टर कोर्ट ने दी दो साल की सजा, पांच हजार रुपये जुर्माना भी देना होगा

प्रधान पद का प्रत्‍याशी बोला-मैंने पुलिस को घूस दे दी है, हमारे अलावा अन्‍य क‍िसी के नहीं पड़ेंगे फर्जी वोट, वीडियो वायरल होने पर मुकदमा

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह आज रामपुर में आएंगे, चुनाव संचालन समिति की लेंगे बैठक

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों से जुड़ी प्रमुख जानकारियों और आंकड़ों के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.