एसएसपी से बोली मह‍िला, खेल व‍िभाग में तैनात अधिकारी पत‍ि करते हैं उत्‍पीड़न, बीमार होने पर भी बनाते हैं शारीरिक संबंध

रामपुर जनपद में खेल विभाग में तैनात एक अधिकारी पर पत्नी ने गंभीर आरोप लगाए हैं। मह‍िला ने मुरादाबाद एसएसपी से मामले की शिकायत की है। आरोप लगाया है क‍ि पत‍ि दहेज के ल‍िए उसका उत्‍पीड़न करते हैं तबीयत ठीक न रहने पर भी उसके साथ शारीरिक संबंध बनाते हैं।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 09:25 AM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 09:25 AM (IST)
एसएसपी से बोली मह‍िला, खेल व‍िभाग में तैनात अधिकारी पत‍ि करते हैं उत्‍पीड़न, बीमार होने पर भी बनाते हैं शारीरिक संबंध
सिविल लाइंस थाने में पीड़िता के भाई ने दर्ज कराया मुकदमा

मुरादाबाद, जेएनएन। रामपुर जनपद में खेल विभाग में तैनात एक अधिकारी पर उसकी पत्नी ने दुष्कर्म के साथ ही दहेज प्रताड़ना का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया है। खेल अधिकारी पर पत्नी ने आरोप लगाए कि शादी के आठ साल बीत जाने के बाद भी पति पांच लाख रुपये दहेज में देने की मांग कर रहे हैं। पीड़िता की शिकायत पर सिविल लाइंस थाना पुलिस ने पति, सास, ससुर के साथ ही जेठ और जेठानी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

सिविल लाइंस थाना क्षेत्र के रामगंगा विहार निवासी एक महिला ने कुछ दिन पूर्व एसएसपी प्रभाकर चौधरी के सामने पेश होकर दुष्कर्म और दहेज प्रताड़ना के संबंध में शिकायत की थी। महिला ने बताया था कि उसकी शादी 24 फरवरी 2012 में रामपुर के खेल विभाग में तैनात अधिकारी से हुई थी। शादी में दिए गए दहेज से ससुराल के लोग संतुष्ट नहीं थे। शादी के कुछ दिन बाद ही पति के साथ ही सास-ससुर के साथ ही जेठ व जेठानी ने ताने मारने शुरू कर दिए थे। आठ सालों से लगातार मानसिक और शारीरिक उत्पीड़न किया जा रहा है। परिवार को बचाने के लिए वह लगातार प्रयास करती रही। पति ने कई बार बीमारी और गंभीर अवस्था में जबरन शारीरिक संबंध बनाने के लिए मजबूर किया। पीड़िता ने बताया कि बीते 31 मई को पति ने कहा कि लॉकडाउन की वजह से पारिवारिक कारोबार बंद हो गया है, इसके लिए वह मायके से पांच लाख रुपये लेकर आए। पत्नी ने पैसे लाने से इन्कार कर दिया। आरोप है कि पति ने पैसे न लाने पर जबरन जेठ के साथ संबंध बनाने का दबाव बनाया। पीड़िता ने मायके में शिकायत करनी चाही तो उसका मोबाइल फोन छीन लिया। एक जून को पीड़िता किसी तरह आरोपितों के घर से छिपकर मायके पहुंच गई। जैसे ही इस बात की जानकारी पति को हुई, वह भी ससुराल में आ गया और पीड़िता और भाई के साथ गाली-गलौज करने के बाद मारपीट की। पीड़िता की शिकायत सुनने के बाद इस मामले में एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने जांच करके मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए थे। एएसपी अनिल कुमार यादव ने बताया कि पीड़िता की तहरीर के आधार पुलिस ने पूरे मामले की जांच की थी। प्राथमिक जांच के बाद इस मामले में सिविल लाइंस थाने में आरोपित पति, सास, जेठ और जेठानी के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की कार्रवाई की गई है।

chat bot
आपका साथी