सम्‍भल में चलती बाइक पर मह‍िला को आ गई नींद, ग‍िरकर हो गई घायल, इस तरह करें बचाव

108 एंबुलेंस की मदद से घायल अवस्था में महिला को उपचार के लिए पवांसा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर भर्ती कराया गया। जहां चिकित्सक ने प्राथमिक उपचार के बाद महिला की हालत गंभीर देखते हुए हायर सेंटर रेफर कर दिया।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Thu, 09 Dec 2021 04:04 PM (IST) Updated:Thu, 09 Dec 2021 04:04 PM (IST)
सम्‍भल में चलती बाइक पर मह‍िला को आ गई नींद, ग‍िरकर हो गई घायल, इस तरह करें बचाव
प्राथमिक उपचार के बाद महिला को हायर सेंटर रेफर कर दिया गया।

मुरादाबाद, संवाद सूत्र। सम्‍भल के बहजोई थाना क्षेत्र में पवांसा कैला देवी लिंक रोड पर नींद की झपकी आने से बाइक सवार महिला नीचे गिर गई। हादसे में वह घायल हो गई। हादसे की सूचना पर पहुंची 108 एंबुलेंस की मदद से घायल को उपचार के लिए पवांसा सीएचसी भर्ती कराया गया है। जहां से प्राथमिक उपचार के बाद महिला को हायर सेंटर रेफर कर दिया गया।

बनियाठेर क्षेत्र के गांव अहमदनगर थरेसा निवासी भागवती पत्नी मनवीर अपने भांजे के साथ मंडावली से गांव अहमदनगर थरेसा लौट रही थी। स्वजन ने बताया कि लौटते समय जैसे ही बाइक सवार गांव वल्लमपुर के निकट पहुंचे तभी महिला को नींद की झपकी आ गई और इसी के चलते वह चलती हुई बाइक से नीचे गिर गई, जिससे सड़क पर गिरकर महिला घायल हो गई। जहां सिर में चोट लगने से गंभीर रूप से घायल हो गई थी। हादसे के बाद बाइक चला रहे महिला के भांजे ने 108 एंबुलेंस को सूचना दी। मौके पर पहुंची 108 एंबुलेंस की मदद से घायल अवस्था में महिला को उपचार के लिए पवांसा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर भर्ती कराया गया। जहां चिकित्सक ने प्राथमिक उपचार के बाद महिला की हालत गंभीर देखते हुए हायर सेंटर रेफर कर दिया। हादसे की जानकारी मिलने पर महिला के स्वजन भी अस्पताल पहुंच गए। जहां से स्वजन ने घायल अवस्था में महिला को उसे चन्दौसी स्थित निजी अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया है।

इन बातों का रखें ध्‍यान : दरअसल बाइक पर मह‍िला के बैठने से पूरा बैलेंस एक ही तरफ रहता है, ऐसे में बाइक चलाने वालों को ज्‍यादा स्‍पीड से वाहन नहीं चलाना चाह‍िए, दूरी ज्‍यादा हो तो एक दो म‍िनट के ल‍िए रुकना ठीक रहता है, बातचीत के जर‍िए ये जानने की कोशिश करते रहें क‍ि बाइक पर बैठा सवार कहीं सो तो नहीं रहा है। 

chat bot
आपका साथी