अब तक के दोनों चरणों के मतदान में सपा, बसपा और कांग्रेस जीरो: योगी आदित्यनाथ

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सपा-बसपा गठबंधन पर प्रहर करते हुए कहा कि पहले और दूसरे चरण की 16 संसदीय सीटों पर चुनाव हो चुका है और इन सभी स्थानों पर सपा बसपा और कांग्रेस जीरो है।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Fri, 19 Apr 2019 02:18 PM (IST) Updated:Fri, 19 Apr 2019 02:18 PM (IST)
अब तक के दोनों चरणों के मतदान में सपा, बसपा और कांग्रेस जीरो: योगी आदित्यनाथ
अब तक के दोनों चरणों के मतदान में सपा, बसपा और कांग्रेस जीरो: योगी आदित्यनाथ

मुरादाबाद, जेएनएन। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सपा-बसपा गठबंधन पर प्रहर करते हुए कहा कि पहले और दूसरे चरण की 16 संसदीय सीटों पर चुनाव हो चुका है और इन सभी स्थानों पर सपा, बसपा और कांग्रेस जीरो है।

सुशासन और राष्ट्रवाद मोदी का मुद्दा

शुक्रवार को सम्भल में भाजपा प्रत्याशी परमेश्वरी लाल सैनी के समर्थन में कैलादेवी पर आयोजित जनसभा में मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सुशासन और राष्ट्रवाद को लेकर चल रहे है। यही उनका मुद्दा है जबकि अन्य दलों को कोई मुद्दा नहीं है।

अराजकता, गुंडागर्दी के खिलाफ कर रहे काम

खचाखच भरे कैलादेवी मैदान पर मुख्यमंत्री ने लोगों को सम्भल के सतयुग, द्वापर व त्रेता युग के गौरवशाली इतिहास की याद दिलाते हुए कहा कि कुछ साल पहले तक यहां पर अराजकता, गुंडागर्दी का राज था। भाजपा सरकार अब इनके खिलाफ काम कर रही है।

छेड़छाड़ करने वाले की दो जगहें, जेल या फिर रामनाम सत

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किसी नेता या पार्टी के नाम लिए बगैर कहा कि कुछ लोग नाम बदनाम कर रहे हैं। मगर अब ऐसा नहीं होगा। बहू-बूटियों से छेड़छाड़ करने वाले की दो जगहें हैं इनमें जेल या फिर रामनाम सत।

वंदेमातरम और डॉ. आंबेडकर का विरोध करने वाले के लिए वोट मांग रही मायावती

उन्होंने वंदेमातरम और डॉ. आंबेडकर का विरोध करने वाले गठबंधन प्रत्याशी को भी आड़े हाथों लिया और कहा कि मायावती की क्या मजबूरी है जो अब विरोध करने वाले का ही समर्थन कर रही हैं और वोट मांग रही हैं।

हमने फूल बरसाए और थाने थाने में कराए कार्यक्रम

उन्होंने पूर्व सरकार के कार्यकाल को याद दिलाते हुए कहा कि उन्होंने कांवड़ यात्रा रोकी, हमने फूल बरसाए। उन्होंने श्रीकृष्ण जन्मोत्सव रोका, हमने थाने-थाने में जन्मोत्सव कराया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यह चुनाव राष्ट्रद्रोही बनाम राष्ट्रवाद के बीच मुकाबले का है। ऐसे में अब आपको चयन करना है।

कैलादेवी धाम का होगा सुंदरीकरण

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कैलादेवी धाम के सुंदरीकरण का वादा किया। उन्होंने कहा कि आस्था के केंद्र कैलादेवी के सुंदरीकरण की तरफ पूर्व सरकारों ने ध्यान नहीं दिया मगर हम अब यहां का सुंदरीकरण कराएंगे।

मंच पर विराजमान रहे कैलादेवी धाम के महंत

इस बार कैलादेवी धाम राजनीति का केंद्र बना हुआ है। यहां पर पूर्व मुख्यमंत्री व समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव और प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल यादव की जनसभाएं हो चुकी है। इन दोनों नेताओं ने भी कैलादेवी धाम में पूजा अर्चना की थी और महंत ऋषिराज गिरी से आशीर्वाद भी लिया मगर महंत ने कभी इन नेताओं के साथ मंच साझा नहीं किया। शुक्रवार को जनसभा से पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी कैलादेवी धाम में जनसभा से पहले पूजा अर्चना की। इसमें सबसे खास यह था कि कैलादेवी धाम के महंत ऋषिराज गिरी ने मुख्यमंत्री के साथ मंच भा साझा किया।

यह लोग भी रहे मंच पर

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ मंच पर भाजपा के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष लक्ष्मीकांत बाजपेई, राज्यमंत्री गुलाब देवी, राज्यमंत्री अतुल गर्ग, विधायक महेंद्र खड़कवंशी, विधायक अजीत यादव, गोपाल अंजान लोकसभा प्रभारी व पंकज गुप्ता भी रहे।

chat bot
आपका साथी