पैसे के लिए बेटे ने तहेरे भाई संग मिलकर की थी मां की हत्या

असमोली थानाक्षेत्र के ग्राम हरिपुर मिलकर में 27 सितंबर को महिला की हत्या के मामले में पुलिस ने रविवार को दो युवकों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए दो युवकों में एक महिला बड़ा बेटा है। दोनों ने हत्या के बाद शव को गन्ने के खेत में फेंक दिया था

By Abhishek PandeyEdited By: Publish:Sun, 25 Oct 2020 03:53 PM (IST) Updated:Sun, 25 Oct 2020 03:53 PM (IST)
पैसे के लिए बेटे ने तहेरे भाई संग मिलकर की थी मां की हत्या
पैसे के लिए बेटे ने तहेरे भाई संग मिलकर की थी मां की हत्या

सम्भल, जेएनएन। असमोली थानाक्षेत्र के ग्राम हरिपुर मिलकर में 27 सितंबर को महिला की हत्या के मामले में पुलिस ने रविवार को दो युवकों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए दो युवकों में एक महिला बड़ा बेटा है। दोनों ने हत्या के बाद शव को गन्ने के खेत में फेंक दिया था और पुलिस को भी गुमराह करने की काेशिश की थी। कड़ी से कड़ी जोड़ते हुए पुलिस ने हत्या से पर्दा उठा दिया। मुरादाबाद में एक प्लाट को बेचकर जो पैसे मिले थे उसमें छोटे भाई का हिस्सा मां मांग रही थी जबकि बड़ा भाई उसके हिस्से की रकम को कर्ज के रूप में दे दिए जाने की बात कहता था। मां-बेटे में पैसों को लेकर विवाद था और इसे लेकर हत्या जैसी जघन्य वारदात को उसने अंजाम दे दिया।

सम्भल कोतवाली में रविवार को प्रेसवार्ता के दौरान एएसपी आलोेक जायसवाल ने बताया कि 27 सितंबर को महिला हमसिमरन की हत्या की गई थी। जांच में बड़े बेटे इरफान उर्फ गुडडू की संलिप्तता सामने आई थी। असमोली थाना प्रभारी रणवीर सिंह ने अपनी टीम एसआइ रोशन सिंह, कांस्टेबिल त्रिवेंद कुमार व हेमराज सिंह के साथ इरफान पुत्र स्व. शाहिद को उसके घर हरिपुर मिलक जबकि उसके तहेरे भाई यासीन पुत्र अकबर को एचोड़ा कम्बोह से गिरफ्तार किया। पूछताछ के दौरान इरफान ने बताया कि उसके छोटे भाई सद्दाम का एक साल पहले एक्सीडेंंट हुआ और सिर में लगी गंभीर चोट का इलाज हुआ। इसी दौरान सद्दाम की पत्नी परवीन उसे छोड़कर चली गई। समझौता में डेढ़ लाख रुपये खर्च हुए। जो पैसा मैंने कर्ज लेकर दिया। इलाज भी मैं ही करा रहा था। दो माह पहले छोटा भाई सही हो गया। अब जो कर्ज मेरे ऊपर था उसके लिए कर्ज देने वाले मुझसे तकादा कर रहे थे। इसी दौरान अपने साढ़ू अनीस के साथ सांझे में एक प्लाट मैंने लिया था जो बेच दिया। जो रकम मिली उसमें से कर्ज चुका दिया। जो रकम बची थी वह मेरी मां मुझसे मांग रही थी। वह इस रकम से छोटे भाई की दूसरी शादी करना चाहती थी। उसकी बातों से तंग आकर तहेरे भाई यासीन की मदद से मैंने मां की हत्या कर डाली। उस समय वह खेतों से घास लेने गई थी।

यह थी घटना

27 सितंबर को एक महिला का शव गांव हरिपुर मिलक के गन्ना के खेत मिला था। पुलिस ने पोस्टमार्टम कराया तो पता चला कि उसकी गला दबाकर हत्या की गई। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज छानबीन शुरू कर दी। जांच में एक के बाद एक नए मामले खुले और अंतत:पुलिस ने हत्या के पीछे घर में ही छुपे राज को सामने ला दिया। असमोली थाना प्रभारी रणवीर सिंह ने कहा कि शुरू में लगा कि यह हत्या किसी बाहरी ने की होगी लेकिन कारण स्पष्ट नहीं हो रहा था। जब हत्या के छह माह पहले तक के परिवार से जुड़ी गतिविधि की पड़ताल हुई तो कारण दिखने लगा। जब बड़े बेटे से कड़ाई से पूछताछ की गई तो उसने पूरी कहानी बताई।

chat bot
आपका साथी