जिलाधि‍कारी कार्यालय का घेराव कर अधिवक्ताओं ने की नारेबाजी

रजिस्ट्री दफ्तर नया मुरादाबाद स्थानांतरित करने के विरोध में अधिवक्ता हड़ताल पर बैठ गए हैं। गुरुवार को अधिवक्ताओं ने जिलाधिकारी कार्यालय का घेराव कर धरना प्रदर्शन किया।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Thu, 21 Feb 2019 02:49 PM (IST) Updated:Thu, 21 Feb 2019 04:05 PM (IST)
जिलाधि‍कारी कार्यालय का घेराव कर अधिवक्ताओं ने की नारेबाजी
जिलाधि‍कारी कार्यालय का घेराव कर अधिवक्ताओं ने की नारेबाजी

मुरादाबाद । रजिस्ट्री दफ्तर नया मुरादाबाद स्थानांतरित करने के विरोध में अधिवक्ता हड़ताल पर बैठ गए हैं। गुरुवार को अधिवक्ताओं ने जिलाधिकारी कार्यालय का घेराव कर धरना प्रदर्शन किया। रजिस्ट्री दफ्तर को कलेक्ट्रेट परिसर में स्थानांतरित करने की मांग को लेकर अधिवक्ता आंदोलन कर रहे हैं। दि बार एसोसिएशन एंड लाइब्रेरी के अध्यक्ष विनय कौशिक और महामंत्री अभिषेक भटनागर के नेतृत्व में अधिवक्ता कचहरी से कलेक्ट्रेट तक पैदल मार्च करके पहुंचे। इस दौरान जिला प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए रजिस्ट्री दफ्तर को कलक्ट्रेट परिसर में स्थानांतरित करने की मांग की गई। अधिवक्ताओं ने स्टांप वेंडरों और फोटो कॉपी की दुकानों को बंद करा दिया। इसके साथ ही कातिब एसोसिएशन को भी धरने में शामिल हुई। इसके चलते कोषागार कार्यालय में कोई चालान नहीं जमा होने दिया गया। एक दिन में करीब एक करोड़ रुपये का चालान जमा होते हैं। शाम तक हड़ताल रही तो एक करोड़ रुपये से अधिक का राजस्व जमा नहीं होगा।

अधिवक्ताओं की हड़ताल जारी, समर्थन में उतरे स्टांप वेंडर

रजिस्ट्री दफ्तर नया मुरादाबाद स्थानांतरित करने के विरोध में अधिवक्ता हड़ताल पर बैठ गए हैं। बुधवार को अधिवक्ताओं ने जिलाधिकारी कार्यालय में प्रदर्शन करते हुए मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजा। रजिस्ट्री दफ्तर को कलेक्ट्रेट परिसर में स्थानांतरित करने की मांग को लेकर आन्दोलन कर रहे हैं।दि बार एसोसिएशन एंड लाइब्रेरी के अध्यक्ष विनय कौशिक और महामंत्री अभिषेक भटनागर के नेतृत्व में अधिवक्ताओं ने बुधवार को कचहरी से कलेक्ट्रेट तक पैदल मार्च किया। इस दौरान उन्होंने जिला प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए रजिस्ट्री दफ्तर को कलेक्ट्रेट परिसर में स्थानांतरित करने की मांग की। अधिवक्ताओं ने स्टांप वेंडरों के यहां से स्टांप नहीं बिकने दिया,वहीं कोषागार कार्यालय में कोई चालान भी नहीं जमा होने दिया।

कचेहरी पर‍िसर के आसपास बंद रही दुकाने 

अधिवक्ताओं ने ऐलान किया कि गुरुवार से कचहरी परिसर में एक भी स्टांप की दुकान नहीं खुलेगी,वहीं कातिब एसोसिएशन भी उनके आन्दोलन में शामिल होगी। स्टांप बिक्री रोकने के साथ ही अधिवक्ताओं ने कचहरी बंद का ऐलान किया है। इस दौरान कोई भी दुकान कचहरी परिसर के आसपास भी नहीं खुलने दी जाएगी। बार एसोसिएशन के महामंत्री ने कहा कि कलेक्ट्रेट परिसर में बहुत जगह खाली है,ऐसे में नया मुरादाबाद में प्रशासन को दफ्तर नहीं शिफ्ट करना चाहिए था। अधिवक्ताओं के साथ ही आम लोगों को भी वहां पहुंचने में दिक्कत होगी,वहीं सुरक्षा के भी कोई इंतजाम नहीं है। अधिवक्ताओं ने कहा कि वह गुरुवार से कलेक्ट्रेट में का घेराव करके धरना प्रदर्शन करेंगे। इस दौरान जुनैद एजाज,आनंद मोहन गुप्ता,केशव अग्रवाल,संदीप गुप्ता,आशुतोष मिश्र,रजत बंसल,अंजार हुसैन,संजय यादव,सलीम अहमद,रामवीर सिंह त्यागी,प्रदीप गुप्ता,कपिल गुप्ता के साथ अन्य पदाधिकारी मौजूद रहे।

स्टांप बिक्री न होने से राजस्व को नुकसान

रजिस्ट्री दफ्तर के स्थानांतरण को लेकर अधिवक्ता आन्दोलन कर रहे हैं। इस आन्दोलन के चलते अधिवक्ताओं ने स्टांप की बिक्री पर रोक लगा दी है। अधिवक्ताओं का कहना है कि स्टांप बिक्री न होने से राजस्व को एक करोड़ रुपये से अधिक का राजस्व नुकसान हुआ है। आगामी दिनों में यह नुकसान का आंकड़ा और भी बढ़ जाएगा। वहीं जब एआइजी स्टांप मुकेश श्रीवास्तव से स्टांप बिक्री न होने के संबंध में बात की गई, तो उन्होंने कहा कि उन्हें इस संबंध में कोई जानकारी नहीं है। 

chat bot
आपका साथी