UP Roadways : बिना टिकट यात्र‍ियों को ले जाने पर रोडवेज परिचालक की सेवा समाप्त, सम‍ित‍ि ने सौंपी जांच र‍िपोर्ट

UP Roadways सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक पीतल नगरी शिव बालक ने बताया कि समिति की जांच रिपोर्ट के बाद परिचालक अवेंद्र यादव की सेवा समाप्त कर दी गई है। इसके पहले भी बिना टिकट यात्रियों को ले जाते हुए पकड़े जाने पर छोड़ दिया था।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Sat, 27 Nov 2021 11:40 AM (IST) Updated:Sat, 27 Nov 2021 11:40 AM (IST)
UP Roadways : बिना टिकट यात्र‍ियों को ले जाने पर रोडवेज परिचालक की सेवा समाप्त, सम‍ित‍ि ने सौंपी जांच र‍िपोर्ट
रामपुर की टीम ने छापा मार कर पकड़ा था।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। UP Roadways : रोडवेज प्रशासन ने बिना टिकट यात्री ले जाने वाले परिचालक की सेवा समाप्त दी है। जांच में सात यात्र‍ियों को बिना टिकट ले जाने की पुष्टि हुई है। कोरोना संक्रमण के बाद रोडवेज आय बढ़ाने के लिए प्रयासरत है, इसी के तहत बिना टिकट यात्रियों पर रोक लगाने के लिए जांच की जा रही है।

मंडल के सभी यातायात निरीक्षक के द्वारा लगातार छापामारी कर वाहनों की चेकिंग कराई जा रही है। रामपुर डिपो की टीम ने 20 अगस्त को पीतल नगरी डिपो की बस संख्या यूपी 77 एएन 2805 जो रूद्रपुर से दिल्ली जा रही थी, को रोक कर जांच की थी। इसमें पांच यात्री बिलासपुर से रामपुर और दो यात्री रुद्रपुर से रामपुर बिना टिकट ले जाते हुए पकड़ा था। यात्रियों ने परिचालक को किराया देना बताया था। इसकी रिपोर्ट एआरएम पीतल नगरी को भेज दी गई थी। बस के परिचालक अवेंद्र यादव ने छापामार की कार्रवाई को गलत बताया था। सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक पीतल नगरी ने आरोप की जांच के लिए समिति गठित कर दी थी। जांच समिति ने गुरुवार को जांच रिपोर्ट सौंपी है, जिसमें कहा कि परिचालक रोडवेज को आर्थिक नुकसान पहुंचाने के लिए सात यात्रियों से किराया लेकर टिकट नहीं बनाया था। नियम के अनुसार यात्री से किराया लेकर तत्काल टिकट बनाने का नियम है। सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक पीतल नगरी शिव बालक ने बताया कि समिति की जांच रिपोर्ट के बाद परिचालक अवेंद्र यादव की सेवा समाप्त कर दी गई है। इसके पहले भी बिना टिकट यात्रियों को ले जाते हुए पकड़े जाने पर परिचालक व चालक को दो यातायात निरीक्षण ने छोड़ दिया था, दोनों यातायात निरीक्षक को भी निलंबित किया गया था। बिना टिकट यात्रियों को ले जाने वाले परिचालकों को पकड़ने के लिए एआरएम भी बसों की चेकिंग कर रहे हैं। 

chat bot
आपका साथी