जेईई मेंस की दूसरे अटेम्प्ट की परीक्षा 15 से 18 मार्च तक होगी, आवेदन शुरू

फरवरी में हुई जेईई मेंस के पहले अटेम्ट के परिणाम का इंतजार है लेकिन परीक्षा में आए प्रश्नों के उत्तर इंटरनेट पर डाल दी गई है। दूसरे अटेम्प्ट के लिए जेईई मेंस के आवेदन भरने शुरू हो चुके हैं। छह मार्च तक यह आवेदन भरे जाएंगे।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Sun, 07 Mar 2021 07:30 AM (IST) Updated:Sun, 07 Mar 2021 07:30 AM (IST)
जेईई मेंस की दूसरे अटेम्प्ट की परीक्षा 15 से 18 मार्च तक होगी,  आवेदन शुरू
छह मार्च तक ऑनलाइन होंगे दूसरे अटेम्प्ट के आवेदन

मुरादाबाद। फरवरी में हुई जेईई मेंस के पहले अटेम्ट के परिणाम का इंतजार है लेकिन, परीक्षा में आए प्रश्नों के उत्तर इंटरनेट पर डाल दी गई है। दूसरे अटेम्प्ट के लिए जेईई मेंस के आवेदन भरने शुरू हो चुके हैं। छह मार्च तक यह आवेदन भरे जाएंगे। दूसरे अटेम्पट की परीक्षा 15 से 18 मार्च तक आयोजित की जाएंगी।

चार चरणों में आयोजित होने वाली जेईई मेंस की परीक्षा में जिसमें सबसे अच्छी परसंटाइल होगी, उसी के आधार पर रैंकिंग जारी होगी। पहले दो अटेप्ट ही मिलते होते थे। अबकी बार कोराेना के कारण जेईई मेंस की तैयारी करने वाले छात्र-छात्राओं को राहत मिली है। तीसरा अटेम्प्ट मार्च और चौथा अटेम्प्ट अप्रैल में होगा। समर्पण कोचिंग के निदेशक ललित गोयल ने बताया कि एक-दो दिन में जेईई मेंस का परिणाम घोषित हो जाएगा। दूसरे अटेम्प्ट के लिए आवेदन छह मार्च तक भरे जाएंगे। स्कोलरडेन के निदेशक विवेक ठाकुर ने बताया कि पहली बार जेईई मेंस में जो छात्र नहीं बैठ पाए थे, वह मार्च के अटेम्प्ट में परीक्षा दे सकते हैं।

chat bot
आपका साथी