विद्यालय के सर्वागीण विकास में ग्राम प्रधानों की भूमिका भी महत्वपूर्ण

मुरादाबाद जेएनएन नेशनल जूनियर हाईस्कूल पीपलसाना में गुरुवार को विकास खंड भगतपुर टाडा क्षेत्र के सभी ग्राम पंचायतों के विद्यालयों के विद्यालय प्रबंध समिति के अध्यक्ष सचिव व ग्राम प्रधानों की एक दिवसीय संगोष्ठी का आयोजन किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 09 Dec 2021 06:33 PM (IST) Updated:Thu, 09 Dec 2021 06:33 PM (IST)
विद्यालय के सर्वागीण विकास में ग्राम प्रधानों की भूमिका भी महत्वपूर्ण
विद्यालय के सर्वागीण विकास में ग्राम प्रधानों की भूमिका भी महत्वपूर्ण

मुरादाबाद, जेएनएन : नेशनल जूनियर हाईस्कूल पीपलसाना में गुरुवार को विकास खंड भगतपुर टाडा क्षेत्र के सभी ग्राम पंचायतों के विद्यालयों के विद्यालय प्रबंध समिति के अध्यक्ष, सचिव व ग्राम प्रधानों की एक दिवसीय संगोष्ठी का आयोजन किया गया, जिसका शुभारंभ खंड शिक्षा अधिकारी कुंवर सिंह कमल व डायट मेंटर डा. अनिल कुमार, जिला समन्वयक तारा सिंह ने सामूहिक रूप से मां सरस्वती के सम्मुख दीप प्रच्वलन कर किया।

मुख्य अतिथि खंड शिक्षा अधिकारी कुंवर सिंह कमल ने कहा है कि विद्यालयों के सर्वागीण विकास में शिक्षकों के साथ-साथ एसएमसी अध्यक्ष व ग्राम प्रधानों की भूमिका बहुत ही महत्वपूर्ण है। अत: सभी को मिलकर सरकार की महत्वकाक्षी योजनाओं की जिम्मेदारी समझ कर पूर्ण सहयोग करने को कहा। बताया कि कायाकल्प के तहत 19 पैरामीटर पूर्ण कराने के लिए कार्य प्रगति पर है। कहा कि ग्राम प्रधान और शिक्षकों से समन्वय स्थापित कर सरकार की योजनाओं को धरातल पर लाने का कार्य करें। संचालन सौरभ प्रसून, हरीश तिवारी, श्वेता विसारिया ने संयुक्त रूप से किया। कार्यक्रम में एआरपी मोहम्मद अनीस उस्मानी, सतवीर सिंह, वसीम राजा, सुभाष चन्द्र, सुरेन्द्र पाल सिंह आदि ने एसएमसी के गठन, कार्य एवं दायित्व पर चर्चा के साथ ही विद्यालय के सर्वागीण विकास के लिए जन समुदाय को अधिक से अधिक सहयोग की अपेक्षा है।

कार्यक्रम मे शमीम अहमद बेग, चौधरी करनपाल सिंह, रिजवान अली, मोहसिन अख्तर, निधु देओल, शीबा निसार, नाजिया तबस्सुम, मोहम्मद आरिफ, मोहम्मद आकिल, सुदेश कुमार, विजेन्द्र सिंह, राजीव सिंह, मयंक भारद्वाज, संजीव मोहन, उजमा खालिद, हरीश कुमार, इरफान अली, नरेश चंद्र, पीताबर सिंह, विरेंद्र सिंह, बवीता भटनागर, रामेश्वरी, रुपाली यादव, आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी