शहर के लोगों को म‍िलेगी राहत, नया मुरादाबाद और एकता विहार की सड़कें बनेंगी, एमडीए ने तैयार की योजना

मेले में आवंटी अपनी संपत्ति की रजिस्ट्री करा सकेंगे। आठ दिसंबर को मानचित्र मेले का आयोजन होगा। इसमें आवेदन करने वाले लोगों के मानचित्रों पर विचार करके उन्हें स्वीकृत करने का काम होगा। एमडीए ने इसकी तैयारी पूरी कर ली है।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Sat, 04 Dec 2021 11:56 AM (IST) Updated:Sat, 04 Dec 2021 11:56 AM (IST)
शहर के लोगों को म‍िलेगी राहत, नया मुरादाबाद और एकता विहार की सड़कें बनेंगी, एमडीए ने तैयार की योजना
दस करोड़ रुपये से काम कराने को दी गई मंजूरी।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। एमडीए नया मुरादाबाद और एकता विहार योजना में बदहाल सड़कें बनाने जा रहा है। औद्योगिक क्षेत्र के भी दो मार्गों के बनाए जाने को मंजूरी दे दी है। योजनाओं के तहत स्ट्रीट लाइटें भी लगेंगी। कुछ पुरानी स्ट्रीट लाइटों को सही कराया जा रहा है। सोनकपुर ढक्का योजना में पीएम आवासों के लिए बिजली आपूर्ति के लिए भी निविदा कर दी गई है। जल्द ही यहां काम शुरू होने वाला है।

एमडीए उपाध्यक्ष मधुसूदन हुल्गी ने इसके लिए दस करोड़ खर्च किए जाने के लिए स्वीकृति दी है। एमडीए सचिव सर्वेश कुमार गुप्ता ने बताया कि नया मुरादाबाद योजना स्थित एसटीपी के चालू करने के लिए निविदा कर दी है। इसके चालू होने से नाले-नालियों और सीवर लाइन की समस्‍या का समाधान होगा। एमडीए उपाध्यक्ष ने हर्बल पार्क का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान पार्क में तैनात मेट, माली और सफाई कर्मचारियों के कामों की समीक्षा की। उद्यान सुपरवाइजरों से कहा कि पौधे सूखने नहीं चाहिए। पौधों को खाद पानी दिया जाए। इससे पौधे हरे-भरे होंगे। टूटे गमलों के स्थान पर नए गमले लगवाएं। उन्होंने पार्क के सुंदरीकरण के लिए सुपरवाइजरों को निर्देश दिए। साथ ही अभियंताओं को पार्क में लगी लाइटों को ठीक कराने के लिए कहा। उपाध्यक्ष ने कहा कि एमडीए योजनाओं के विकसित करने के लिए गंभीर है। नया मुरादाबाद की सड़कों को बेहतर बनाए जाने पर काम हो रहा है। पुरानी अन्य योजनाओं के पार्कों को भी दुरुस्त कराया जाएगा।

मानचित्र मेला आठ को लगेगा : एम़डीए सचिव ने बताया कि प्रस्तावित पार्क, खुले क्षेत्र एवं हरित पट्टी के अंतर्गत प्राप्त 69 आपत्तियों, सुझावों को शासन द्वारा गठित समिति ने सुनवाई की। इस दौरान 42 लोग उपस्थित नहीं हुए। अब उन्हें अपनी बात कहने के लिए सात दिसंबर को फिर से बुलाया गया है। उधर, सात दिसंबर को ही संपत्ति मेले का आयोजन हो रहा है। इस मेले में आवंटी अपनी संपत्ति की रजिस्ट्री करा सकेंगे। आठ दिसंबर को मानचित्र मेले का आयोजन होगा। इसमें आवेदन करने वाले लोगों के मानचित्रों पर विचार करके उन्हें स्वीकृत करने का काम होगा।

chat bot
आपका साथी