र‍िश्‍ते से इन्‍कार पर घर से भागकर थाने पहुंचा प्रेमी युगल, पुलिस ने पर‍िवार की रजामंदी के बाद कराया न‍िकाह

सरायतरीन में दो प्यार करने वालों के लिए पुलिस का चेहरा दोस्त बनकर सामने आया। स्वजन की रजामंदी के बाद पुलिस ने प्रेम‍ियों को उनका घर बसाने में मदद की। पहले स्वजन की रजामंदी न मिलने के कारण प्रेमी युगल घर छोड़कर भागकर थाने पहुंच गया था।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 05:50 PM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 05:50 PM (IST)
र‍िश्‍ते से इन्‍कार पर घर से भागकर थाने पहुंचा प्रेमी युगल, पुलिस ने पर‍िवार की रजामंदी के बाद कराया न‍िकाह
समझाने के बाद स्वजन हुए रजामंद, काजी को बुलाकर कराया निकाह ।

मुरादाबाद, जेएनएन। मंडल के सम्‍भल ज‍िले के सरायतरीन में दो प्यार करने वालों के लिए पुलिस का चेहरा दोस्त बनकर सामने आया। स्वजन की रजामंदी के बाद पुलिस ने प्रेम‍ियों को उनका घर बसाने में मदद की। पहले स्वजन की रजामंदी न मिलने के कारण प्रेमी युगल घर छोड़कर भागकर थाने पहुंच गया था। यहां दोनों के बालिग होने पर पुलिस ने उनके स्वजन को समझाया, जिसके बाद उनकी रजामंदी से प्रेमी युगल का न‍िकाह करा द‍िया। 

थाना हयातनगर में सरायतरीन के मोहल्ला कोटला निवासी एक युवती व नखासा थाना क्षेत्र के मोहल्ला डेरा सराय निवासी युवक के बीच काफी समय से प्रेम प्रसंग चल रहा था। दोनों एक ही समुदाय की अलग अलग जाति के थे तो उनके स्वजन को भी उनके र‍िश्‍ते पर आपत्ति थी। प्रेमी युगल ने अपने अपने स्वजन को समझाने का काफी प्रयास किया था, लेकिन वे मानने को तैयार नहीं थे। इसमें प्रेमी युगल नाकाम रहा। आखिरकार दोनों ने घर छोड़ने का फैसला ले लिया। सुबह युवती मौका पाकर घर से फरार हो गई और प्रेमी के घर जा पहुंची। जहां से प्रेमी युगल सरायतरीन चौकी पहुंचे और निकाह कराने की मांग की। जानकारी मिलने पर दोनों के स्वजन भी पहुंच गए। जहां पर वार्ता के दौरान दोनों के स्वजन निकाह के लिए रजामंद नहीं थे। ऐसे में पुलिस ने दोनों के स्वजन को समझाया तो उन्होंने निकाह की रजामंदी दे दी। बाद में स्वजन ने काजी को बुलाकर दोनों का निकाह करा दिया। इस पर प्रेमी युगल को उनके प्यार की मंजिल मिल गई।

प्रेमी की हत्‍या में एक और हत्‍यारोप‍ित पकड़ा : हयातनगर थाना क्षेत्र में 26 दिन पहले युवक युवती के प्रेम प्रसंग से नाराज युवती के स्वजन ने युवक की हत्या कर दी थी। इस मामले में पुलिस ने युवती के भाई व पिता समेत पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया था। पुलिस ने युवक की हत्यारोपित महिला को गिरफ्तार कर लिया है। थाना क्षेत्र निवासी नदीम पुत्र मोनिस का 28 मई को अपहरण कर लिया था। इस पर स्वजन ने पुलिस में युवक के अपहरण की रिपोर्ट दर्ज करायी थी। मामले की जांच के दौरान पुलिस काे प्रेम प्रसंग के चलते युवक की हत्या किए जाने की बात सामने आयी। इस मामले की जांच के दौरान पता चला था कि युवक का गांव की एक युवती से प्रेम प्रसंग चल रहा था और इसी के चलते उन्होंने युवक की हत्या कर शव को गांव के ही कब्रिस्तान में एक पुरानी कब्र में फेंक दिया था। इस मामले में पुलिस ने युवती के भाई व पिता समेत पांच लोगों को पहले गिरफ्तार कर लिया था। पुलिस को सूचना मिली कि युवक के हत्या में शामिल युवती की मामी मुशरती उर्फ नुशरती मोहल्ला पैठ इतवार में है। इस पर थाना प्रभारी निरीक्षक सतेंद्र भड़ाना मौके पर पहुंचे और वहां से महिला को गिरफ्तार कर लिया। उन्होंने बताया कि अब तक युवक की हत्या के मामले में महिला समेत छह आरोपित को पकड़ा जा चुका है।

chat bot
आपका साथी