मुरादाबाद में उद्योग बंधु की बैठक में डबल फाटक पुल के चौड़ीकरण का मुद्दा उठा, डीएम ने द‍िए न‍िस्‍तारण के न‍िर्देश

जिला उद्योग बंधु की बैठक डीएम शैलेंद्र कुमार सिंह की अध्यक्षता में सर्किट हाउस में आयोजित की गई। इनमें डीएम ने उद्यमियों की समस्याओं का समयबद्ध एवं गुणवत्तापरक निस्तारण सुनिश्चित करने के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं। गंभीरता बरतने के ल‍िए कहा है।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 09:57 AM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 09:57 AM (IST)
मुरादाबाद में उद्योग बंधु की बैठक में डबल फाटक पुल के चौड़ीकरण का मुद्दा उठा, डीएम ने द‍िए न‍िस्‍तारण के न‍िर्देश
डबल फाटक वाले पुल के चौड़ीकरण का मुद्दा भी बैठक में गरमाया रहा।

मुरादाबाद, जेएनएन। जिला उद्योग बंधु की बैठक डीएम शैलेंद्र कुमार सिंह की अध्यक्षता में सर्किट हाउस में आयोजित की गई। इनमें डीएम ने उद्यमियों की समस्याओं का समयबद्ध एवं गुणवत्तापरक निस्तारण सुनिश्चित करने के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं। डबल फाटक वाले पुल के चौड़ीकरण का मुद्दा भी बैठक में गरमाया रहा।

बैठक में मुख्यमंत्री शिक्षुता प्रोत्साहन योजना के संबंध में प्रधानाचार्य, राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान मुरादाबाद ने बताया कि जनपद में बच्चों के प्लेसमेंट के लिए संस्थानों का चयन कर लिया गया है। 18 संस्थानों द्वारा बच्चों का प्लेसमेंट नहीं किया जा रहा है तथा अर्बन में विद्युत विभाग के द्वारा भी इस संबंध में सहयोग नहींं क‍िया जा रहा है। जबकि ग्रामीण क्षेत्र में बच्चों का प्लेसमेंट हो चुका है। डीएम ने औद्योगिक इकाईयों को सहयोग करने तथा अधिशासी अभियंता विद्युत को अपनी तरफ से एमडी विद्युत को पत्र लिखने के निर्देश दिए हैं। हस्तशिल्पियों एवं श्रमिकों के स्वास्थ्य सेवाओं को लाभ देने के लिए ईएसआइ हास्पिटल स्थापित किए जाने के संबंध में डीएम ने उच्च अधिकारियों से बात कर निस्तारण का आश्वासन दिया है। सम्भल, डबल फाटक ओवरब्रिज का चौड़ीकरण किए जाने के संबंध में जिलाधिकारी ने लोक निर्माण विभाग को मौके पर पहुंचकर देखने एवं आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए। निर्यात नगर में नालियों की टूट-फूट हो जाने के कारण फैक्ट्रियों का पानी सड़कों पर बहने तथा दिल्ली रोड पर मुख्य मार्ग पर किसी भी एप्रोच रोड पर स्ट्रीट लाइट लगाने के लिए नगर निगम को कहा। जीरो प्वाइंट रामपुर रोड से काशीपुर तिराहा तक नगर निगम को सड़कों को गड्ढा मुक्त करने के निर्देश दिए। बैठक में आइआइए चैप्टर अध्यक्ष मनप्रीत सिंह बेदी व सचिव रवि कटारिया ने हरथला इंडस्ट्रियल एरिया में अगवानपुर पावर हाउस में दी जा रही बिजली आशियाना पावर में स्थानांतरित कराने की मांग रखी। इसके साथ ही हरथला इंडस्ट्रियल एरिया में एंट्री प्वांइट पर पर टेंपो और ठेले खोमचे के जमावड़े से होने वाली परेशानी का मुद्दा उठाया। बैठक में सीडीओ आनंद वर्धन, एसएसपी पवन कुमार, सचिव एमडीए सचिव सर्वेश कुमार गुप्ता, उपायुक्त उद्योग अनुज कुमार, एलडीएम अतुल बंसल, एमएचईए के अध्यक्ष नवेद उर रहमान, संरक्षक नजमुल इस्लाम, जनरल सेक्रेटरी दे हैंडीक्राफ्ट एक्सपोर्टर्स एसोसिएशन सतपाल, लघु उद्योग भारती एवं सैयद गानिम मियां, आजम अंसारी, नोमान मंसूरी आदि मौजूद रहे। 

chat bot
आपका साथी