पहला जुमा आज, घरों में ही अदा करें नमाज

मुरादाबाद, जेएनएन : मुकद्दस रमजान का तीसरा रोजा और पहला जुमा आज है। लोगों ने तैयारियां पूरी कर ली है

By JagranEdited By: Publish:Fri, 16 Apr 2021 02:53 AM (IST) Updated:Fri, 16 Apr 2021 02:53 AM (IST)
पहला जुमा आज, घरों में ही अदा करें नमाज
पहला जुमा आज, घरों में ही अदा करें नमाज

मुरादाबाद, जेएनएन : मुकद्दस रमजान का तीसरा रोजा और पहला जुमा आज है। लोगों ने तैयारियां पूरी कर ली हैं। इबादत का सिलसिला जारी है। घरों में रोजेदार नमाज अदा कर रहे हैं। ज्यादातर लोग रमजान में जुमे की नमाज जामा मस्जिद में ही अदा करते हैं लेकिन, इस बार भी कोरोना वायरस की वजह से लोग वहां नहीं जा पाएंगे। शहर इमाम, शिया शहर इमाम और सज्जादानशीनों ने लोगों से अपील की है कि संक्रमण के चलते घरों में ही नमाज अदा करें। आपको अपना बचाव खुद ही करना है। मुजार किस्म की बीमारी से लोग संक्रमित हो रहे हैं। खुद की और अपने परिवार की सुरक्षा के लिए कोविड-प्रोटोकाल का पालन करें। हर नमाज में दुआ करें कि अल्लाह इस बीमारी को समाप्त कर दे। कोरोना की दूसरी लहर ज्यादा खतरनाक है। इस माह में जितना हो सके लोगों की मदद करें। अल्लाह एक नेकी के बदले 70 नेकियां अता करता है। धर्मगुरुओं की अपील

बगैर सहरी का रोजा न रखें। तरावीह पढ़े, नमाज पढ़ें। दुआ करें कि अल्लाह कोरोना वायरस से निजात दिला दें। सबको सेहतमंद रखें। मस्जिदों में जिन पांच लोगों को इजाजत है। वही लोग नमाज अदा करें। शारीरिक दूरी के नियम का पालन करें। बिना मास्क के घर से बाहर नहीं निकलें।

सैयद मासूम अली, शहर इमाम

----

मुकद्दस रमजान की बरकते बेशुमार हैं। इस माहे मुकद्दस में अल्लाह से दुआ करें कि ये बीमारी खत्म हो जाए। इसके साथ ही शारीरिक दूरी के नियम का कड़ाई से पालन करें। बिना वजह घरों से बाहर नहीं निकलें। संक्रमितों की स्थिति बहुत खराब हो रही है।

मौलाना मुजफ्फर सुल्तान तुराबी, शिया शहर इमाम

----

कोरोना की दूसरी लहर में हालात ये हैं कि कोरोना के पूरे लक्षण होने के बाद भी रिपोर्ट निगेटिव आ रही है। इसका सीधा अटैक फेफड़ों पर हो रहा है। इसलिए बाहर निकलने की कोशिश न करें। जरूरी हो तो मास्क और ग्लब्ज पहनकर ही निकलें।

सैयद शिबली मियां, सज्जादानशीन

----

मुजीर बीमारी से बचाव के पूरे इंतजाम करें। कोरोना बीमारी से बहुत लोग पीड़ित हैं और काफी लोगों के मरने की लगातार सूचनाएं मिल रहीं हैं। इसलिए हालात के मुताबिक काम करें। इबादत घरों में रहकर करें। मास्क और सैनिटाइजर का इस्तेमाल करते रहें।

हयातुन्नबी खां, सज्जादानशीन

----

chat bot
आपका साथी