सराफा कोरोबारी की पांचवी पीढ़ी ने मुरादाबाद में जमाई धाक

मुरादाबाद कई लोग लीक से हटकर कुछ करते हैं तो कुछ होते हैं जो अपने परिवार की पर

By JagranEdited By: Publish:Thu, 29 Oct 2020 02:48 AM (IST) Updated:Thu, 29 Oct 2020 02:48 AM (IST)
सराफा कोरोबारी की पांचवी पीढ़ी ने मुरादाबाद में जमाई धाक
सराफा कोरोबारी की पांचवी पीढ़ी ने मुरादाबाद में जमाई धाक

मुरादाबाद : कई लोग लीक से हटकर कुछ करते हैं तो कुछ होते हैं जो अपने परिवार की परंपरा को आगे बढ़ाते हैं। मुरादाबाद में आभूषणों की दुनिया में एक ब्रांड और ग्राहकों का भरोसा बन चुके हरसहायमल श्यामलाल ज्वैलर्स की शुरुआत की कहानी भी ऐसी है। एक दिसंबर 2014 को मुरादाबाद में ज्वैलरी शोरूम खोलने वाले रचित प्रकाश इस परंपरा को बढ़ाने वाली पांचवी पीढ़ी हैं। वह बताते हैं ग्राहकों के प्यार ने उन्हें एक भरोसेमंद ब्रांड के रूप में स्थापित किया है।

रचित बताते हैं कि मुरादाबाद में से पहले उनका शोरूम बंदायू में था। लेकिन, जब उन्होंने नए शोरूम के बारे में सोचना शुरू किया तो उन्होंने पाया कि मुरादाबाद और बरेली से कई ग्राहक उनके पास आते हैं। इसमें ज्यादा ग्राहक मुरादाबाद के थे, जिसके बाद उन्होंने कांठ रोड पर अपने नए शोरूम की शुरुआत की। वह बताते हैं कि सोने में 92 फीसद गुणवत्ता के साथ उस समय आभूषण बेचने वाला कोई नहीं था, इसी को उन्होंने अपनी मार्केट स्ट्रैटजी बनाया और ग्राहकों का भरोसा जीता। छोटे से शुरू हुआ आज उनका यह शोरूम एक प्रतिष्ठित प्रतिष्ठान में तब्दील हो चुका है और इसमें करीब 70 कर्मचारी काम करते हैं। मुरादाबाद के अलावा लखनऊ, बरेली में भी शोरूम

हरसहायमल श्यामलाल ज्वैलर्स को ग्राहकों का ऐसा प्यार मिला कि उनके शोरूम की संख्या लगातार बढ़ती गई। इस समय सिर्फ मुरादाबाद ही नहीं बल्कि प्रदेश के चार शहरों लखनऊ, बरेली, बंदायूं में भी उनका शोरूम संचालित है।

chat bot
आपका साथी