मतपेटियों में बंद हुआ अधिवक्ताओं के भाग्य का फैसला, आज होगी मतगणना

मुरादाबाद दि बार एसोसिएशन एंड लाइब्रेरी के 21 पदों के लिए गुरुवार को मतदान प्रक्रिया संपन्न

By JagranEdited By: Publish:Fri, 20 Nov 2020 02:26 AM (IST) Updated:Fri, 20 Nov 2020 02:26 AM (IST)
मतपेटियों में बंद हुआ अधिवक्ताओं के भाग्य का फैसला, आज होगी मतगणना
मतपेटियों में बंद हुआ अधिवक्ताओं के भाग्य का फैसला, आज होगी मतगणना

मुरादाबाद : दि बार एसोसिएशन एंड लाइब्रेरी के 21 पदों के लिए गुरुवार को मतदान प्रक्रिया संपन्न हो गई। कचहरी सभागार में सुबह दस बजे से अधिवक्ताओं ने मतदान करना शुरू कर दिया था, हालांकि इस दौरान अधिवक्ता शारीरिक दूरी का पालन करते हुए नहीं दिखे। मतदान के दौरान दो बार अधिवक्ताओं के बीच विवाद की स्थिति बन गई,लेकिन वरिष्ठ अधिवक्ताओं ने हस्तक्षेप करते हुए सभी मतभेद को सुलझाने के साथ ही शांतिपूर्ण तरीके से मतदान प्रक्रिया को पूर्ण कराया।

एल्डर्स कमेटी के अध्यक्ष रामाशंकर ने बताया कि बार एसोसिएशन के 21 पदों के लिए कुल 70 अधिवक्ताओं ने दावेदारी की थी, जिसमें अध्यक्ष पद के लिए छह और महासचिव पद के लिए छह दावेदार थे। गुरुवार सुबह दस बजे अधिवक्ताओं ने मतदान के लिए लाइन में लगना शुरू कर दिया था। दोपहर होने के साथ कतार बढ़ी और शारीरिक दूरी के नियम भी टूट गए। मतदान करने जा रहे अधिवक्ताओं से सभी प्रत्याशी पर्चा देकर अपने पक्ष में वोट डालने की अपील कर रहे थे। चुनाव संचालन समिति के सदस्य पीके गोस्वामी ने बताया कि शाम पांच बजे तक 1829 ने मतदान किया। हालांकि मतदान के लिए दो हजार अधिवक्ताओं की सूची बनी थी।

प्रत्याशियों ने किया पुराने पदाधिकारियों का विरोध

मतदान प्रक्रिया खत्म होने के करीब एक घंटे पहले मतदान कक्ष में एल्डर्स कमेटी के सदस्यों के पास बार एसोसिएशन के पूर्व पदाधिकारी बातचीत करने के लिए पहुंचे थे। इस दौरान बाहर मौजूद प्रत्याशी इस बात का विरोध करते हुए शोर मचाने लगे। अधिवक्ताओं के विरोध को देखते हुए पुराने सभी पदाधिकारी एल्डर्स कमेटी के पदाधिकारियों के पास से उठकर बाहर आ गए,जिसके बाद विवाद शांत हो हुआ।

बचे हुए मतपत्र जलाने की मांग

शाम पांच बजे मतदान समाप्त होने के बाद प्रत्याशियों ने बचे हुए मतपत्रों को जलाने की मांग की। इस दौरान प्रत्याशियों ने कहा कि जो मतपत्र बचे हैं, उनको एल्डर्स कमेटी तत्काल नष्ट कर दे। हालांकि एल्डर्स कमेटी ने मतपत्रों को नष्ट करने की जगह सभी की सहमति से एक पेटी में 163 मतपत्रों को पेटी में रखकर सील किया गया, उसके बाद अधिवक्ता शांत हुए।

आज सुबह दस बजे से शुरू होगी मतगणना

गुरुवार को मतदान की प्रक्रिया संपन्न होने के साथ ही आज मतगणना का कार्य संपन्न होगा। मतगणना का कार्य संपन्न करने के लिए 25 अधिवक्ताओं की टीम बनाई गई है। यही टीम वोटों की गिनती करने के साथ ही विजेता प्रत्याशियों के नाम के बारे में जानकारी देगी।

chat bot
आपका साथी